Spread the love

रा.स्व.संघ उत्तर क्षेत्र द्वितीय वर्ष सामान्य का शिक्षण वर्ग हमीरपुर में शुरू
उत्तर क्षेत्र कार्यवाह विजय कुमार ने उद्घाटन सत्र को किया संबोधित
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उत्तर क्षेत्र का द्वितीय वर्ष (सामान्य) शिक्षण वर्ग हिमाचल प्रदेश के टिप्पर स्थित ठाकुर राम सिंह स्मृति न्यास हमीरपुर में विधिवत शुरू हो गया है। आज उद्घाटन सत्र में दीप-प्रज्जवलन के बाद उत्तर क्षेत्र कार्यवाह विजय कुमार ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि संघ के प्रशिक्षण वर्ग स्वयंसेवक, कार्यकर्ताओं के लिए व्यक्तित्व विकास में सहायक होते हैं। जहां एक ओर शारीरिक का गूढ़ प्रशिक्षण दिया जाता है वहीं बौद्धिक विकास के लिए वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन भी मिलता है। उन्होंने वर्ग में प्रशिक्षण लेने आए हुए सभी शिक्षार्थिंयों को अपने कार्य में पूर्ण दक्षता प्राप्त करने हेतु शुभकामनाएं दी। साथ ही मां भारती से प्रार्थना करते हुए कहा कि सभी शिक्षार्थियों के लिए ये वर्ग निष्कंटक पूर्ण हो।
यह संघ शिक्षा वर्ग 25 जून सुबह तक चलेगा। इस प्रशिक्षण वर्ग में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और कोंकण प्रांत के कुल 259 शिक्षार्थी स्वयंसेवक भाग ले रहे हैं। इसके अतिरिक्त 33 शिक्षक और वर्ग की व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए 50 प्रबंधक भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
इस अवसर पर प्रशिक्षण वर्ग के सर्वाधिकारी अशोक शर्मा, वर्गपालक अधिकारी अजय कुमार और वर्ग कार्यवाह डॉ. चन्द्र प्रकाश भी उपस्थित रहे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *