Spread the love

सरयू घाट पर महाआरती कर विश्व हिन्दू तख्त प्रमुख वीरेश शांडिल्य ने लिया हिन्दू राष्ट्र बनाने का संकल्प

अयोध्या का संत समाज, सांसद बृज भूषण शरण सिंह व हजारों लोग विश्व हिन्दू तख्त द्वारा की महाआरती में रहे मौजूद

वीरेश शांडिल्य बोले : हिन्दू बटा तो देश घटा, पूरे विश्व के सनातनियों को एकजुट करना ही मेरा लक्ष्य

शिमला: विश्व हिन्दू तख्त के श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष स्वामी महंत नृत्य गोपाल दास द्वारा उद्घाटन के पश्चात विश्व हिन्दू तख्त के प्रमुख वीरेश शांडिल्य द्वारा अयोध्या के पावन माता सरयू घाट जहाँ श्री राम ने जल समाधि ली उस जगह से महाआरती कर विश्व हिन्दू तख्त का कार्य आरंभ किया । महा आरती में अयोध्या के प्रमुख संत एवं विशेष रूप से विश्व हिन्दू तख़्त के महा आरती कार्यक्रम में कैसरगंज के सांसद बृज भूषण शरण सिंह मौजूद रहे । वीरेश शांडिल्य ने सरयू घाट से भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया और कहा कि उनका लक्ष्य अब आतंकवाद के खिलाफ मुहिम के साथ ही देश के सनातनियों को एकजुट करना होगा उन्होंने जहा अगर हिन्दू बटा तो देश बटा इसलिए सनातनियों का एक मंच पर आना बेहद जरूरी है ।

अयोध्या व हनुमानगढ़ी के संत समाज ने विश्व हिन्दू तख़्त के प्रमुख वीरेश शांडिल्य को भगवा दोशाला व पुष्पमालाएं पहनाकार विश्व हिन्दू तख्त का शुभारम्भ करने पर आशीर्वाद दिया और संतो ने कहा कि वीरेश शांडिल्य निर्भीक एवं राष्ट्रवादी है और उनके नेतृत्व में निश्चित तौर पर सनातन धर्म मजबूत होगा और संत समाज हिन्दू राष्ट्र बनाने के उनके महायज्ञ में सदैव साथ है । अयोध्या सरयू घाट पर भारत माता की जय और सनातन धर्म की सदैव जय के जयघोष भी लगाए गए । सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने भी महाआरती में शिरकत कर विश्व हिन्दू तख्त प्रमुख प्रमुख वीरेश शांडिल्य को बधाई दी और कहा कि विश्व हिन्दू तख्त के साथ वह देश के तमाम संत समाज को जोड़ने के लिए उनकी मदद करेंगे ।

विश्व हिन्दू तख्त के प्रमुख वीरेश शांडिल्य ने बताया कि अयोध्या में सरयू माता घाट पर जहाँ भगवान राम ने जल समाधी ली वहाँ हजारों लोगों के बीच महाआरती कर विश्व हिन्दू तख्त देश में सनातन धर्म को मजबूत करने की भूमिका में आ गया है और अब सबसे पहले भारत के संविधान में जो अनुच्छेद व धाराएं सनातन व हिन्दू विरोधी है उनमे बदलाव के लिए संतों के आह्वान पर काम किया जाएगा और देश के हर राज्य में विश्व हिन्दू तख्त चिंतन शिविर करेगा और सनातनियों को आने वाली समस्याओं को खत्म करने का काम करेगा । इस अवसर पर संत शिरोमणि महंत राज कुमार दास, हनुमान गड़ी के महाराज संजय दास,हनुमान गढ़ी के वरिष्ठ पुजारी हेमंत दास, बलराम दास महाराज, महंत शशिकांत दास, महंत इश्वर दास त्यागी, विश्व हिन्दू तख्त के अंकुश उप्पल, एडवोकेट वासु रंजन शांडिल्य, महेंद्र कुमार त्रिपाठी, स्वप्निल सिंह, अनूप द्विवेदी समेत हजारों लोग सरयू माता नदी पर मौजूद रहे ।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *