Spread the love

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने हाल ही में अपने लाहौल स्पीति के दौरे के दौरान लोगों के बीच की गई विभिन्न विकास योजनाओं की घोषणाओं जिसमें सिंचाई से जुड़ी मांगों, सामुदायिक भवन व महिला मंडल भवन के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए अपनी सांसद निधि,एमपीलैड से 10 योजनाओं को 22 .50 लाख रुपये स्वीकार करते हुए जारी कर दिए हैं।

प्रतिभा सिंह के राजनैतिक सचिव अमित पाल सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सांसद प्रतिभा सिंह ने इस संदर्भ में मंडी संसदीय क्षेत्र के उपायुक्त जो इस संसदीय क्षेत्र के नोडल अधिकारी भी है को इस राशि का स्वीकृति पत्र भेज दिया हैं।

इन विकास योजनाओं के तहत केलांग खंड के तोज़िंग ग्राम पंचायत में सिंचाई योजना,खंगसर टिनानं में साइफन सिंचाई योजना, कारिंग गांव की सिंचाई योजना को तीन  तीन लाख स्वीकृत किये हैं।

इसके अतिरिक्त गवजंग गोम्पा में जजंघर सामुदायिक भवन के निर्माण को तीन लाख,हेलिंग झलमा सिंचाई योजना को तीन लाख,जुन्दा के ओथांग गोम्पा में सामुदायिक भवन के निर्माण को तीन लाख,खंगसर में महिला मंडल भवन के शेष कार्य को दो लाख,गोंदला में महिला मंडल के शेष कार्य के लिये 1,50 लाख लोअर केलांग व अप्पर केलांग में महिला मंडल भवन के चल रहे निर्माण कार्य को पूरा करने के लिये पचास पचास हजार रुपये स्वीकृत किये हैं।

उल्लेखनीय है कि सांसद प्रतिभा सिंह ने इससे पूर्व अपने डेढ़ साल के इस कार्यकाल में  सांसद निधि से 5 करोड़ 31 लाख 65 हजार की राशि स्वीकृत कर चुकी हैं।  इसमें मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों में यह राशि आवंटित की गई हैं। विधानसभा मनाली को 43.20 लाख, आनी 35 लाख, लाहौल स्पीति को 35.70 लाख, भरमौर को 39.50 लाख, जोगिंदर नगर को 27 लाख,कुल्लू को 42 लाख,किन्नौर को 16.95 लाख,मंडी को 32.50 लाख,सरकाघाट को 15 लाख,द्रंग को 35 लाख,सराज को 35.30 लाख,बल्ह को 35 लाख,सुंदरनगर को 12 लाख,नाचन को 31 50 लाख,करसोग  38.85 लाख,बंजार को 12.15  लाख व रामपुर को 56.50 लाख रुपये की विकास  योजनाओं को मंजूरी देते हुए 5 करोड़,31 लाख 65 हजार की राशि प्रदान की हैं।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *