Spread the love

नेता प्रतिपक्ष ने सिल्क्यारा के टनल में फंसे हिमाचल के विजय और उनके पिता से बात कर जाना उनका हाल चाल
उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री धामी को फ़ोन कर दी बधाई, प्रधानमंत्री समेत बचाव में जुटी सभी एजेंसियों का जताया आभार

मंडी: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने उत्तराखण्ड के सिल्क्यारा टनल में फंसे हिमाचल के मंडी जिला के रिवाल्सर निवासी विजय कुमार एवं उनके पिता धर्मसिंह से फ़ोन पर बात करके उनका हाल चाल जाना। इसके अलावा उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी बात की और बचाव अभियान की सफलता पर उन्हें बधाई दी। जयराम ठाकुर ने कहा कि विजय सिंह समेत सभी 41 श्रमिक पूर्णतया पूर्णतया स्वस्थ्य हैं। टनल में फंसे सभी श्रमिकों और उनके परिवार द्वारा अपूर्व धैर्य और साहस का परिचय दिया। उनके सहयोग की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देशन में केंद्र और उत्तराखंड की सरकार ने बचाव कार्य के लिए अभूतपूर्व मिशन चलाया। दुनिया भर के विषय विशेषज्ञों से लेकर मशीनों का इस्तेमाल किया गया। जिसकी वजह से सभी के सभी श्रमिक सुरक्षित बाहर आ सके। इसके लिए जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सभी केंद्रीय मंत्री, उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री समेत बचाव कार्य में लगी सभी एजेंसियों, संस्थाओं और व्यक्तियों का आभार प्रकट किया।

नेता प्रतिपक्ष से बातचीत में धर्म सिंह ने बताया कि राहत और बचाव कार्य के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जो प्रयास किए गए वह बहुत सराहनीय रहे। प्रधानमंत्री समेत केंद्रीय मंत्रियों ने इस पूरे मामले पर नज़र बनाए रखी। केंद्र और उत्तराखण्ड की कई टीमें मौक़े पर डटी रही। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कई बार ख़ुद मौक़े पर पहुंचे। सभी के प्रयासों से आज सब सुरक्षित हैं और अपने परिवार के बीच हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि फ़ोन पर हुई बातचीत में विजय कुमार और उनके पिता ने बताया कि सरकार द्वारा युद्ध स्तर पर राहत और बचाव लिए ऑपरेशन चलाया गया। जिसके कारण सभी श्रमिक उस टनल से बाहर सुरक्षित बाहर आ सके। सरकार के सहयोग के लिए विजय कुमार और उनके पिता ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्र सरकार, केंद्र सरकार के मंत्री, उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखण्ड सरकार और रेस्क्यू में लगे प्रत्येक व्यक्ति का आभार जताया।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *