Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 30/07/2022

31 जुलाई 2022, रविवार शाम 5:30 बजे शिमला के गेयटी थिएटर में द नरेटर्स परफॉर्मिग आर्ट्स सोसाइटी, चंडीगढ़ द्वारा संजीव बंसल की किताब ‘द टेस्ट ऑफ मिडनाइट को एक स्टेज प्ले के साथ लॉन्च किया जा रहा है। स्टेज प्ले किताब पर आधारित है जिसकी डायरेक्टर द नारटर्स परफार्मिंग आर्ट्स सोसाइटी की फाउंडर व डायरेक्टर निशा लूथरा है।रोमाटिक थ्रिलर, द टेस्ट ऑफ़ मिडनाइट के लेखक संजीव बसल एक कवि और इंजीनियर हैं जो कविता संग्रह एन ऑड टू शिमला के भी लेखक हैं। किताब ‘द टेस्ट ऑफ मिडनाइट एक दिलचस्प कहानी पर आधारित है जो माइक और स्टेला के इर्द-गिर्द घूमती है। कहानी का प्लोट अंतर्निहित अंधकार के इर्द-गिर्द घूमता है और कैसे एक व्यक्ति अपने स्वयं के स्वर्ग और नर्क से खुद को अपराध बोध से मुक्त करने के प्रयास में भटकता रहता है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज होंगे, एवं विशिष्ट अतिथियों में श्रीनिवास जोशी, सेवानिवृत आईएएस अधिकारी, लेखक व् थिएटर डायरेक्टर; डॉ उषा बांदे, सेवानिवृत प्रोफेसर व् लेखक: श्री बलकार सिद्धू, पंजाबी लेखक सभा के प्रेजिडेंट व चंडीगढ़ संगीत नाटक अकादमी के वाईस चेयरमैन और इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ एडवांस्ड स्टडी के जनसम्पर्क अधिकारी श्री अखिलेश पाठक होंगे।

पुस्तक के विमोचन का मुख्य आकर्षण द नरेटर्स परफॉर्मिग आर्ट्स सोसाइटी की संस्थापक और निदेशक सुश्री

निशा लूथरा द्वारा लिखित और निर्देशित एक लघु मंचीय नाटक के रूप में आर्ट-लिट अडाप्टेशन है। निर्देशक

निशा लूथरा कहानी के कथानक को मंच पर जीवंत करने के लिए विभिन्न पात्रों के संघर्ष को दिखाना चाहती हैं।

निशा लूथरा अपनी टीम के साथ गेयटी थिएटर की विरासत और गॉथिक मंच पर स्टेज शो करने के लिए उत्साहित है जिसकी कहानी जर्मनी के बर्लिन में सेट की गई है। इस रोमांटिक थ्रिलर के चित्रण को गेयटी थिएटर के उस मंच पर दर्शाया जा रहा है जो 134 वर्ष पहले ब्रिटिश काल में बनाया गया था। माइक, स्टेला और किडनैपर के किरदार क्रमशः राजन बठेजा, हिना बत्रा और जसवीर कुमार निभा रहे हैं। बुक लांच व् स्टेज प्ले के लिए कलाकारों और टेक्नीशियनों सहित लगभग 12 लोगों की एक टीम चंडीगढ़ से शिमला जा रही है।

द नरेटर्स परफॉर्मिंग आर्ट्स सोसाइटी एक प्रसिद्ध थिएटर संगठन है जिसका मुख्य कार्यालय चंडीगढ़ में है। संगठन की संस्थापक निशा लूथरा, जो कि लेइनस्टर स्कूल ऑफ म्यूजिक एंड ड्रामा,आयरलैंड की भारतीय प्रमुख भी है, के सक्षम मार्गदर्शन और निर्देशन में द नरेटर्स कला, साहित्य, संगीत, नाटक और रंगमंच को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय रूप से कार्यरत है। इसके अलावा द नरेटर्स संगठन के द्वारा स्टेज शो के साथ बुक लॉन्च, स्कूल, कॉलेज, व् कॉर्पोरेट सेक्टर में थिएटर वर्कशॉप्स भी लगाई जाती हैं।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *