Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 01/10/2022

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने वृद्धजन मतदाताओं को किया सम्मानित

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने कहा है कि वृद्धजन मतदाताओं का चुनावी प्रक्रिया में निरंतर योगदान अत्यंत महत्वपूर्ण है । वृद्धजन मतदाताओं के जज्बे से विशेषकर युवा एवं भावी मतदाताओं को बिना मतदान करने के प्रति प्रेरणा लेनी चाहिए । मुख्य निर्वाचन अधिकारी आज अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर चम्बा के बचत भवन में आयोजित ज़िला स्तरीय वृद्धजन सम्मान एवं मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए बोल रहे थे ।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस अवसर पर शतायु एवं 80 वर्ष से अधिक वृद्धजन मतदाताओं को मफलर एवं टोपी भेंट कर सम्मानित किया और मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की ओर से सम्मान पत्र भी प्रदान किये।
इसी कड़ी के तहत मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने आज 103 वर्षीय शतायु मतदाता एवं ज़िला वृद्धजन आइकन सरदार प्यार सिंह के घर जाकर भेंट की और उन्हें मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार द्वारा हस्ताक्षरित सम्मान पत्र, शाल-टोपी प्रदान की। गौरतलब है कि 103 वर्षीय पूर्व शिक्षक सरदार प्यार सिंह ने 1952 से अब तक लोकतंत्र के महापर्व में अपनी जिम्मेदारियों का सफलतापूर्वक निर्वहन किया है ।
मनीष गर्ग ने कहा कि मतदान करना मतदाताओं के अधिकार के साथ-साथ राष्ट्र के प्रति उनका मुख्य कर्त्तव्य भी है। ऐसे में शतायु एवं वृद्धजन मतदाताओं का योगदान और उनके बहुमूल्य अनुभव हमेशा प्रेरणा स्रोत रहेंगे । उन्होंने उम्मीद जताई की कि युवा एवं भावी मतदाता लोकतंत्र के प्रति अपने कर्त्तव्य का निर्वाहन करने के लिए वृद्धजन मतदाताओं प्रेरणा लेंगे ।
श्री गर्ग ने इस दौरान स्वीप गतिविधियों के तहत भूरे भालू के संरक्षण और मतदाता जागरूकता के लिए – मू भी गाणा वोट पाणा टैग-लाइन पर आधारित भोलू नामक शुभंकर प्रतीक का भी अनावरण किया ।
इससे पहले उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डी.सी. राणा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी का शाल-टोपी एवं जिला की प्रसिद्ध धातु शिल्प कला कृति चंबा थाल भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने इस दौरान जिला की मतदाता रूपरेखा से संबंधित जानकारी को प्रस्तुतीकरण के माध्यम से प्रदान किया । उन्होंने मतदान केंद्र में वृद्धजन एवं दिव्यांग मतदाताओं को उपलब्ध करवाई जाने वाली सुविधाओं की जानकारी भी प्रदान की ।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *