Spread the love

मंडी, हिमशिखा न्यूज़ 28/10/2022

कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा जी ने आज भाजपा की प्रवक्ता अपरजीता सारंगी द्वारा प्रेसवार्ता कर काँग्रेस पर लगाए गए आरोपो पर जोरदार पलटवार कर मुद्दों पर जवाब दिया।

अलका लांबा ने कहा की हिमाचल मे डबल इंजन नही बल्कि ट्रबल इंजन की सरकार है। तथाकथित अभुतपूर्व विकास का आलम ये है की प्रदेश के कैंसर अस्पताल मे PET Scan मशीन ना लगवा पाने के कारण आज भी मरीजो को चंडीगढ़ जाने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

अपने वक्तव्य मे अलका लांबा ने कहा की काँग्रेस हमेशा वादे निभाती है। OPS पर जो वादा हिमाचल मे किया है वो पहले राजस्थान और छत्तीसगढ़ मे निभाया जा चुका है। और हिमाचल मे सरकार बनते ही पहली कैबिनेट ने यह निर्णय लिया जायेगा।

अलका ने हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा देने के मुद्दे पर भाजपा को जमकर लताड़ लगाते हुए कहा की चुनाव नजदीक आते ही दिखावे के लिए चर्चा और समिति का लालच दिखाया जा रहा है। कांग्रेस पहले से कहती आ रही है की संसद का विशेष सत्र बुलाकर कानून बनाये और खाटी समुदाय को न्याय देने का विधेयक लाया जाए तो काँग्रेस समर्थन देगी लेकिन भाजपा ने पाँच साल कुछ भी नही किया।

वादे करना, चुनावी फायदे लेना और बाद मे उसपर अमल ना करना भाजपा की फितरत है। सालाना दो करोड़ रोजगार का वादा हो चाहे सस्ते पेट्रोल डीजल की बात या फिर महंगाई का मुद्दा… हर मोर्चे पर भाजपा विफल रही है। देश की जनता महंगाई से कराह रही है लेकिन मोदी जी और उनके मंत्री महंगाई का म बोलने को तक राजी नही है। युवा बेरोजगारी से त्रस्त है। सरकार अग्निवीर जैसी ठेके की योजना लाकर युवाओ को गुमराह कर रही है। अर्थव्यवस्था का बुरा हाल है। डॉलर के मुकाबले रुपया दिन ब दिन कमजोर हो रहा है लेकिन वित्त मंत्री कहती है रुपया कमजोर नही हुआ बल्कि डॉलर मजबूत हुआ है। बेशर्मी की सारी हदे पार कर झूट बोला जा रहा है। उज्ज्वला योजना मे दिये गैस सिलिंडर वापस भरवाने तक के पैसे आज महिलाओ के पास नही है क्योंकि सिलिंडर के दाम आसमान पर पहुँचा दिये गए है। महिला सुरक्षा के नाम पर वाह वाही लूटनेवाली जयराम सरकार की लाडली helpline बिल्कुल हेल्पलेस् हो चुकी है।

भृष्टाचार के मुद्दे पर भी अलका लांबा ने भाजपा की जमकर खिचाई की। ना खाऊंगा ना खाने दूँगा केहनेवाले मोदी जी की पार्टी की सरकार प्रदेश मे है। बहुचर्चित छात्र वृत्ति घोटाला, पुलिस भर्ती पेपर लिक घोटाला, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की आड़ मे हुए करोडो के घपले, PPE कीट खरीद घोटाला, स्ट्रीट लाइट खरीद घोटाला ऐसे अनगिनत घोटाले मोदी जी के और एक जुमले की पोल खोल रहे है।

अलका लांबा ने कहा की हिमाचल की जनता भाजपा के विफल शासन से त्रस्त है। मुख्यमंत्री की नाकामी भाजपा खुद उसके पोस्टर मे मोदी जी की तस्वीर लगाकर वोट माँगते हुए उजागर कर रही है। जनता विकास, रोजगार, और सामाजिक न्याय चाहती है जो सिर्फ काँग्रेस ही दे सकती है।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *