Spread the love

ऊना , हिमशिखा न्यूज़ 

 देश की राजधानी दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में ऊना जिला में भी ट्रैक्टर रैली का आयोजन बुधवार को किया गया। सीटू और ऑल इंडिया किसान संगठन के नेतृत्व में निकाली गई इस रैली के दौरान दर्जनों ट्रैक्टर और इसके अलावा बाइक और अन्य वाहन भी शामिल हुए। जिला मुख्यालय के सीमांत गांव सनौली मजारा से शुरू हुई यह रैली कस्बा मैहतपुर, ऊना होते हुए हरोली उपमंडल मुख्यालय में संपन्न हुई। इस दौरान किसान एकता जिंदा बाद के नारेबाजी के साथ केंद्र सरकार के खिलाफ भी प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की।

ट्रैक्टर रैली की अगुवाई कर रहे सीटू के जिला सचिव गुरनाम सिंह ने कहा कि सीटू और ऑल इंडिया किसान संगठन दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन का पुरजोर समर्थन करते हैं। केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीनों कृषि विधेयक किसानों के हितों को कुचलने का काम कर रहे हैं। इसलिए किसी भी कीमत पर इन कानूनों को निरस्त करवाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। गुरनाम सिंह ने कहा कि कृषि विधायकों को वापस लिए जाने से कम कुछ भी मंजूर नहीं किया जाएगा। उन्होंने आरोप जड़ा की सरकार पूँजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों की बलि देने का प्रयास कर रही है, जिसमें सरकार को कभी कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संघर्षरत जनता को राहत देने के बजाय सरकार आपातकालीन स्थिति से बदतर हालात बनाने के लिए हर हथकंडे अपनाते हुए जनता को गर्त में धकेल दिया है।

झूठ व फरेब से हर आंदोलन को कुचलने की हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन जनता की ताकत को तानाशाही पूर्वक ज्यादा देर तक नहीं दबाया जा सकता है। उन्होंने कहा है कि जब तक कानूनों को वापिस नहीं लिया जाता तब तक संघर्ष जारी रहेगा। इस प्रदर्शन में मनोज, शिव कुमार द्विवेदी, विजय शर्मा, रणजीत सिंह, केके राणा, जुझार सिंह, नरेंद्र सिंह, अश्वनी सैणी, आकाश राणा, सुच्चा राम, सतीश चौधरी, संतोख सिंह, जोगा सिंह, प्रीतम सिंह, गुरमुख सिंह राणा, प्यारा सिंह, देसराज सहित अन्य उपस्थित रहे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *