Spread the love

धर्मशाला,हिमशिखा न्यूज़।09/02/2023

विद्यार्थियों के समग्र विकास के लिए सरकार करेगी गंभीर प्रयास- सुधीर शर्मा
धर्मशाला, 9 फ़रवरी। विद्यार्थियों के समग्र विकास के लिए सरकार द्वारा गंभीर प्रयास किए जाएँगे। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रक्कड़ के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत करते हुए धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने यह शब्द कहे। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के समग्र विकास के लिए पढ़ायी के साथ-साथ खेल कूद, कला और कौशल विकास की ओर भी ध्यान देना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए सरकार इन सभी विषयों को लेकर कार्य करेगी।
रक्कड़ स्कूल में आयोजित समारोह में सुधीर शर्मा ने विद्यालय में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पारितोषिक वितरित कर उनका हौसला बढ़ाया। कार्यक्रम में स्काउट एंड गाइड के छात्रों द्वारा मुख्यातिथि को सलामी दी गई। तदोपरांत दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती की वंदना से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। समारोह में छोटे बच्चों ने सुंदर प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया। विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि उनके पिछले कार्यकाल में रक्कड़ विद्यालय को वर्ष 2016 में वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का दर्जा दिया गया था। उन्होंने कहा कि रक्कड़ स्कूल को प्रदेश सरकार द्वारा मॉडल स्कूल के रूप में चयनित करवाया जायेगा ताकि सभी प्रकार कि सुविधाएं छात्र छात्राओं को मिल सकें।
मॉडल स्कूल के अंतर्गत बच्चों को अच्छी शिक्षा, भव्य भवन, खेल मैदान, स्मार्ट क्लासरूम जैसी सुविधाएँ एक ही जगह प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि आज के समय में बच्चों की प्रतिस्पर्धा न केवल सहपाठियों से है अपितु वैश्विक स्तर पर पढ़ने वाले बच्चों से है। आगे बढ़ने के लिए लक्ष्य निर्धारण करना अति आवश्यक है ताकि पूरी लगन और तन्मयता के साथ आगे बढ़ा जा सके। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम करने वाले बच्चों को अपनी ओर से 21000 की सम्मान राशि देने की घोषणा की। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी, बच्चों के अभिभावक, स्थानीय लोग व स्कूल के विद्यार्थी मौजूद रहे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *