Spread the love

विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया 30 अप्रैल से महाराष्ट्र राज्य के पाँच दिवसीय अध्ययन प्रवास पर ।             

 हिमाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष  कुलदीप सिंह पठानिया 01 मई, 2023 से 04 मई, 2023 तक महाराष्ट्र राज्य के अध्ययन प्रवास पर पुणे तथा मुम्बई में रहेंगे । अध्ययन प्रवास के लिए  पठानिया 30 अप्रैल, 2023 को शिमला से चण्ड़ीगढ के लिए प्रस्थान करेंगे।

 पठानिया 02 मई, 2023 को पुणे में  एम0 आई0 टी0 स्कूल ऑफ गवर्नमेंट, पुणे के राजनितिक नेतृत्व और सरकार (एम0 पी0 जी0) में मास्टर कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

 गौरतलब है कि  पठानिया को एम0 आई0 टी0 वर्ल्ड पीस युनिवर्सिटी द्वारा कानून की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए आयोजित संवाद कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया  है। श्री पठानिया इस अवसर पर “सार्वजनिक जीवन के माध्यम से देश की सेवा करने वाले युवाओं के सामने अवसर और चुनौतियां” (राजनीति और न्यायपालिका पर विशेष ध्यान) विषय पर अपना सम्बोधन देंगे।

इस अवसर पर  पठानिया एम0 आई0 टी0 विश्व विद्यालय पुणे में कानून की पढ़ाई करने वाले छात्रों से रूबरू होंगे तथा उनके साथ बतौर विधान सभा अध्यक्ष तथा एक अधिवक्ता होने का अनुभव सांझा करेंगे तथा युवाओं के साथ सार्वजनिक जीवन में आने वाली बाधाओं तथा उसमें किये जाने वाले सुधार पर गहनता से चर्चा करेंगे।पठानिया एम0 आई0 टी0 विश्व विद्यालय के संस्थापक सदस्य श्री राहूल वी0 करड़ के साथ राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन के विभिन्न दृष्टिकोणों पर भी चर्चा करेंगे।

पठानिया 03 मई, 2023 को सुबह 11.00 बजे जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर, बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स, मुंबई में एम0 आई0 टी0 पुणे के संरक्षकों और राजनीतिक दिग्गजों की बैठक में भाग लेंगे ।पठानिया 04 मई, 2023 को मुम्बई से चण्ड़ीगढ़ के लिए प्रस्थान करेंगे तथा 05 मई, 2023 को शिमला पहुंचेंगे।  

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *