Spread the love

8 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 91 एफएम ट्रांसमीटरों के उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री के संबोधन का मूल पाठ

कार्यक्रम में उपस्थित केंद्रीय मंत्रिमंडल के मेरे सहयोगीगण, विभिन्न राज्यों के माननीय मुख्यमंत्री साथी, सांसदगण, विधायकगण, अन्य महानुभाव, देवियों और सज्जनों, 

आज के इस कार्यक्रम में पद्म सम्मान पाने वाले अनेक व्यक्तित्व भी हमारे साथ जुड़े हुए हैं। मैं उनका भी आदरपूर्वक स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं। आज ऑल इंडिया रेडियो की FM सर्विस का ये expansion ऑल इंडिया FM बनने की दिशा में एक बड़ा और महत्वपूर्ण कदम है। ऑल इंडिया रेडियो के 91 FM transmitters की ये शुरुआत देश के 85 जिलों के 2 करोड़ लोगों के लिए उपहार की तरह है। एक तरह से इस आयोजन में भारत की विविधता और अलग-अलग रंगों की एक झलक भी है। जिन जिलों को कवर किया जा रहा है उसमे aspirational districts, Aspirational Blocks उनको भी सर्विसेज का लाभ मिल रहा है।  मैं ऑल इंडिया रेडियो को इस उपलब्धि के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूँ। इसका काफी लाभ हमारे नॉर्थ ईस्ट के भाई-बहनों को होगा, युवा मित्रों को होगा। इसके लिए उन्हें मैं विशेष तौर पर बधाई देता हूं।

बात रेडियो और FM की होती है, तो हम जिस पीढ़ी के लोग हैं, हम सबका रिश्ता एक भावुक श्रोता का भी है, और मेरे लिए तो ये भी खुशी है कि मेरा रिश्ता एक होस्ट का भी बन गया है। अभी कुछ दिन बाद ही मैं रेडियो पर ‘मन की बात’ का सौंवा एपिसोड करने जा रहा हूँ। ‘मन की बात’ का ये अनुभव, देशवासियों से इस तरह का भावनात्मक जुड़ाव केवल रेडियो से ही संभव था। मैं इसके जरिए देशवासियों के सामर्थ्य से जुड़ा रहा, देश की सामूहिक कर्तव्यशक्ति से जुड़ा रहा। स्वच्छ भारत अभियान हो, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ हो, या हर घर तिरंगा अभियान हो, ‘मन की बात’ ने इन अभियानों को जनआंदोलन बना दिया। इसलिए, एक तरह से मैं ऑल इंडिया रेडियो की आपकी टीम का भी हिस्सा हूँ। 

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *