Spread the love

बादल साहब का जाना एक युग का अंतः अनुराग ठाकुर

बादल साहब व धूमल जी के मधुर संबंधों का लाभ हिमाचल-पंजाब दोनों को ही मिला: अनुराग ठाकुर

केंद्रीय सूचना प्रसारण व खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री  अनुराग सिंह ठाकुर ,  पूर्व मुख्यमंत्री  प्रेम कुमार धूमल व आईपीएल चेयरमैन  अरुण सिंह धूमल ने भटिंडा के बादल गाँव में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय  प्रकाश सिंह बादल  के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की व शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट कीं।
अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा, “स्वर्गीय  प्रकाश सिंह बादल  का जाना एक युग का अंत है। पंजाब व पंजाबियत के लिए वो आजीवन डटे रहे व उन्होंने उसूलों से कभी समझौता नहीं किया। बादल साहब राजनीति के ऐसे शिखर पुरुष रहे जिन्होंने दलगत राजनीति से उपर उठ कर समाज की भलाई व लोगों के कल्याण के लिए काम किया । बादल साहब व धूमल जी के बीच राजनैतिक के साथ-साथ पारिवारिक संबंध भी रहे जिसका हिमाचल को भरपूर लाभ मिला। एक बड़े भाई के तौर पर बादल साहब ने धूमल जी को अपना पूरा स्नेह दिया और ऐसे कई छोटे बड़े निर्णय लिए जो हिमाचल के विकास में बहुत काम आए। आज भले ही बादल साहब हमारे बीच नहीं हैं मगर उनके आदर्श उनके उसूल सदैव हम सब का मार्गदर्शन करते रहेंगे”
अनुराग ठाकुर ने कहा, “प्रधानमन्त्रीश्री नरेंद्र मोदी  जब बादल साहब को श्रद्धांजलि देने यहाँ आये तो वो भी काफ़ी भावुक हो गये थे। प्रधानमंत्री  ने अपनी श्रद्धांजलि देते हुए जो लेख लिखा है उसमे अपनी यादों को अपने अनुभवों को भी संझा करने का काम किया है। प्रकाश सिंह बादल जी का योगदान ना केवल पंजाब के राजनीति में, पंजाब के विकास के लिए, बल्कि देश के प्रति बहुत बड़ा योगदान है। इस पूरे क्षेत्र में जो भाईचारे को बढ़ावा देने का काम और विकास का काम किया है, वो एक पीढ़ी नहीं कई पीढ़ियो तक याद रहेगा और
बादल साहब ने सारी उम्र देश के लिए समर्पित की है, पंजाब के लिए समर्पित की है, और लोगो के लिये समर्पित रहे। आज बादल गाँव में लोगों को ताँता लगा है, श्री सुखबीर जी के साथ श्रीमती हरसिमरत कौर जी के साथ लोग मिलकर अपना दुःख साझा कर रहे हैं क्योंकि उन सब का कोई ना कोई रिश्ता उनसे जुड़ा हुआ है, कोई ना कोई अनुभव ऐसा है की जहां पे उनको लगा की प्रकाश सिंह बादल उनके लिए क्षेत्र के लिए बहुत कुछ किया है”
केंद्रीय सूचना प्रसारण व खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री  अनुराग सिंह ठाकुर , हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री  प्रेम कुमार धूमल व आईपीएल चेयरमैन अरुण सिंह धूमल के साथ-साथ हरियाणा सरकार सोम कालरा, जिला सचिव  आशुतोष तिवारी व भारतीय जनता पार्टी के कई अन्य पदाधिकारियों ने भटिंडा के बादल पिंड गाँव में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय  प्रकाश सिंह बादल  को श्रद्धांजलि अर्पित की।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *