Spread the love

राज्यपाल ने माता श्री रेणुका जी मंदिर में की पूजा अर्चना

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल तथा लेडी गर्वनर जानकी शुक्ल आज अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान सिरमौर जिला के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल श्री रेणुका जी पहुंचीं। बिरला हेलीपैड, चौरी की धार पहुंचने पर सिरमौर के उपायुक्त सुमित खिमटा ने उनका स्वागत किया। हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनने के बाद सिरमौर जिला का यह उनका पहला दौरा है।
राज्यपाल ने प्रसिद्ध माता रेणुका जी मंदिर में शीश नवाया और श्री रेणुका झील की परिक्रमा की। उन्होंने भगवान परशुराम मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। उन्होंने कहा कि यह स्थान न केवल हिमाचल के लोगों के लिए बल्कि पूरे देशवासियों की आस्था का केंद्र है। राज्यपाल ने कहा कि यह हमारी समृद्ध संस्कृति और उच्च परम्परा को भी दर्शाता है तथा प्रदेश के लोगों की समृद्ध संस्कृति को संरक्षित रखने में अहम भूमिका है।
इसके उपरांत राज्यपाल ने श्री रेणुका बांध स्थल का भी दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों से परियोजना के बारे में विस्तृत जानकारी ली और इसकी प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि परियोजना कार्य को निर्धारित समय में पूरा किया जाए ताकि प्रदेश के साथ अन्य राज्यों को भी इसका लाभ मिल सके।
इस अवसर पर रेणुका के विधायक विनय कुमार, निदेशक श्री रेणुका बांध परियोजना एस.के. चंद्र, जिला वन अधिकारी वन्य जीव अनीता भारद्वाज, डी.एफ.ओ. रेणुका उर्वशी ठाकुर, और जिला प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *