Spread the love

शिमला नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की ऐसी आंधी चली कि उसके आगे भाजपा, सीपीएम और आम आदमी पार्टी सब के सब तिनके की तरह बह गए ।

34 में से 24 वार्डों में कांग्रेस पार्टी ने अपना परचम लहराया जबकि 9 में भाजपा के पार्षद विजयी रहे और सीपीएम को सिर्फ एक सीट पर संतोष करना पड़ा । चुनाव के नतीजे आते ही ढोल नगाड़ों की थाप पर विजई उम्मीदवारों के समर्थक और पार्टियों के कार्यकर्ता खूब थिरके और जीत का जमकर जश्न मनाया । शाम ढलते पटाखों और आतिशबाज़ियों की गड़गड़ाहट भी शुरू हो गई । जीत के बाद कांग्रेस ने बाकायदा पत्रकार वार्ता आयोजित कर शहर वासियों और पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार जताया । मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सबसे पहले जहां मतदाताओं और शिमला वासियों का आभार जताया वही चुनावी ड्यूटी में लगे मंत्रियों, विधायको और पार्टी कार्यकर्ताओं को उनके अथक प्रयासों के लिए उनकी पीठ थपथपाई और सभी को बधाई दी । उन्होंने कहा कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव के दौरान नगर निगम शिमला के चुनाव टालने का प्रयास किया और उसमें वो सफल भी हुई । अब हुए चुनाव में कांग्रेस सरकार के 5 महीने के जनहित के कार्यों को देखते हुए शिमला शहर की जनता ने कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन दिया । उन्होंने कहा कि 5 महीने के कार्यकाल में उनकी सरकार ने o.p.s. लागू कर दी महिलाओं को पंद्रह सौ रुपए प्रतिमाह के पहले चरण को लाहौल स्पीति से शुरू कर दिया गया है । वहीं हमीरपुर स्टाफ सर्विस स्लेक्शन बोर्ड को भ्र्ष्टाचार के चलते भंग कर दिया गया । सुक्खू ने कहा कि प्रदेश की आर्थिकी को सुदृढ़ करने के लिए वाटर सेस लगाने सहित कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं । सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस ने नीतिगत फैसला करते हुए इस बार नगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाने का फैसला लिया और शिमला नगर निगम के आज तक के इतिहास में पहली मर्तबा किसी पार्टी को इतना प्रचण्ड बहुमत मिला है । उन्होंने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन के तहत उनकी सरकार ने कई नए कदम उठाए हैं सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों की समस्याओं को सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है,इसके अलावा शिमला को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए भी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं । मुख्यमंत्री ने कहा कि शिमला में करीब दो लाख की जनसंख्या है और प्रदेश का सबसे बड़ा शहर होने के नाते यहां कई तरह की दिक्कतें भी है जिन्हें दूर करने का प्रयास किया जाएगा । उन्होंने कहा कि जीते हुए सभी पार्षद विकास कार्य, स्वच्छ पेयजल और पार्किंग सुविधा मुहैया करवाने के साथ-साथ शहर भर में फैले तारों के जाल को खत्म करने के लिए अपना सहयोग करेंगे

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि अगले 10 वर्ष में हिमाचल प्रदेश को सबसे धनी राज्य के रूप में लाने के लिए योजना बनाई जा रही है । उनका कहना है कि वे गुड गवर्नेंस के सिद्धांत पर काम करते रहेंगे । सुखविंदर सिंह सुक्खू ने माना कि अगर टिकट का आवंटन और मौसम सही रह गया होता तो यह जीत और अधिक बड़ी हो सकती थी ।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *