???????????????????????????????????? ok
Spread the love

मेघालय विधान सभा के 18 विधायकों ने मेघालय इंस्टीट्यूट ऑफ गवर्नेंस (एम0आई0जी0) के अधिकारियों   एवं इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस स्कूल मौहाली टीम के साथ  हिमाचल प्रदेश विधानसभा का दौरा कर  विधानसभा अध्यक्ष  कुलदीप सिंह  पठानिया के साथ शिष्टाचार भेंट तथा बैठक की  

बैठक के दौरानमेघालय के विधायकों ने अध्यक्ष विधान सभा कुलदीप सिंह पठानियागगरेट विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चैतन्य शर्मा और अनुपम कश्यप सचिवविधानसभा के साथ चर्चा की जोकि विधानसभा के कामकाज पर केंद्रित थी। पठानिया ने प्रतिनिधि मण्डल को विधान सभा की कार्य प्रणाली, सदन का इतिहास तथा सदन के अन्दर की व्यवस्थाओं की जानकारी के अतिरिक्त पेपर लैस विधान सभा की कार्यशैली तथा क्रियाकलापों बारे भी अवगत करवाया।  पठानिया ने कहा कि ई-विधान प्रणाली एक पर्यावरण मित्र प्रणाली है जहां हजारों वृक्ष कटने से बचे है वहीं कागज की बेहताशा बचत हुई है । इसके अतिरिक्त कार्य में दक्षता तथा पारदर्शिता भी आई है । बैठक उपरान्त प्रतिनिधि मण्डल ने सदन का भी अवलोकन किया ।

                             इस अवसर पर मेघालय विधान सभा के इस प्रतिनिधि मण्डल ने ई-विधान प्रणाली तथा ई-निर्वाचन क्षेत्र प्रबन्धन के लिए हिमाचल प्रदेश विधान सभा के माननीय अध्यक्ष  कुलदीप सिंह पठानिया को बधाई दी तथा सदन के रख रखाव  की भरपूर प्रशंसा भी की।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *