Spread the love

स्टार्टअप इंडिया के तहत भारत में अब 100 से अधिक यूनिकॉर्न : कश्यप

शिमला, भाजपा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में भाग लिया इस कार्यक्रम का आयोजन कोटशेरा कॉलेज में हुआ जिसकी अध्यक्षता नेहरू युवा केंद्र के डायरेक्टर मेसी ने की।

सुरेश कश्यप ने इस कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को संबोधित किया और उनको प्रेरित किया कि युवाओं को आने वाले समय में भारत की पॉलिसी बनाने में अग्रिम भूमिका निभानी चाहिए, युवा देश की शक्ति है और इस दिशा में युवा चलता है उसी दिशा में एक देश चलता है।

उन्होंने युवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश को दिए 5 संकल्पों के बारे में अवगत करवाया।
पहला आने वाले 25 सालों में भारत एक विकसित देश होगा, इसमें युवाओं की अहम भूमिका रहने वाली है और देश के विकास के लिए युवा अग्रिम भूमिका में कार्यरत है।दूसरा देश के किसी कोने में गुलामी का काेई अंश नहीं बचेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवा एवं गरीब कल्याण की सरकार आई है और इसमें युवाओं और गरीबों के लिए अनेकों योजना का शुभारंभ किया है।
तीसरा देशवासियों को विरासत पर गर्व होगा। नरेंद्र मोदी ने देश की संस्कृति को विश्व पटल पर लाया है जिस प्रकार से उन्होंने पूरे देश को एक ही माला में परोया है वह काबिले तारीफ है।
चौथा एकता और एकजुटता को मजबूत किया जाएगा।
पांचवा नागरिक कर्तव्यों पर जोर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि स्टार्टअप इंडिया के तहत भारत में अब 100 से अधिक यूनिकॉर्न स्टार्टअप्स है यह भारत के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। वैश्विक स्तर पर हर 10 में से 1 यूनिकॉर्न भारत में है , सभी 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को शामिल करते हुए 669 भारतीय जिलों में स्टार्टअप को मान्यता दी गई है।
10.10 लाख से अधिक रोजगार का सृजन स्टार्टअप इंडिया के माध्यम से हुआ है, वित्त वर्ष 2022 23 में मान्यता प्राप्त स्टाफ द्वारा 2.5 लाख से अधिक प्रत्यक्ष नौकरियां सृजित की गई है।
मोदी है तो मुमकिल है, इस वाक्य को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्य बनाया है।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *