Spread the love

छह बाग़ी विधायकों के प्रवक्ता बन घूम रहे जयराम ठाकुर -भवानी सिंह पठानिया

कांग्रेस नेताओं ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर लगाया आरोप

जयराम को सता रहा जनता की सजा से डर, अभी से ढूँढ रहे हार के बहाने 

-शिमला। सातवें राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष नंद लाल तथा राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष भवानी सिंह पठानिया ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर बाग़ी कांग्रेस विधायकों के प्रवक्ता बन कर रोज़ बयानबाज़ी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को हिमाचल प्रदेश की जनता के सामने बाग़ियों के साथ अपने रिश्ते को स्पष्ट करना चाहिए। क्यों जयराम ठाकुर व भाजपा के अन्य नेता बागियों का बचाव कर रहे हैं, कौन उनके फ़ाइव स्टार होटलों में रहने का खर्च उठा रहा है, कौन बाग़ियों के लिए क़ानूनी राय लेने के बयान दे रहा है, कौन उन्हें हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड प्लेन से एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जा रहा है, किसकी शह पर उन्हें सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस की सुरक्षा दी गई है। दोनों नेताओं ने कहा कि जय राम ठाकुर और भाजपा के नेताओं को इन सवालों के जवाब हिमाचल प्रदेश की जनता को देने होंगे क्योंकि जनता जवाब चाहती है। 

नंद लाल और भवानी सिंह पठानिया ने कहा कि जयराम ठाकुर सत्ता के भूखे हैं और उन्होंने एक चुनी हुई सरकार को गिराने की साज़िश रची है। नेता विपक्ष निरंतर देवभूमि हिमाचल प्रदेश के जनादेश का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पांच साल सत्ता में रहते हुए भाजपा सरकार प्रदेश के लोगों को ठगने का काम किया और विपक्ष में रहते हुए भी बार-बार झूठ बोलने का काम कर रही है। इतिहास पिछली जयराम ठाकुर सरकार को यू-टर्न की सरकार के नाम से याद रखेगा। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष को आत्म चिंतन करने की आवश्यकता है और विधानसभा चुनाव 2022 में मिली हार को स्वीकार करना चाहिए। 

दोनों नेताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को संवैधानिक संस्थाओं में पूरा भरोसा है, जबकि भाजपा नेताओं से सत्ता का मोह छूट नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर भली-भाँति जानते हैं कि हिमाचल प्रदेश की जनता अवसरवादी राजनीति को पसंद नहीं करती और आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की हार निश्चित है, इसलिए वह अभी से हार के बहाने ढूँढने में लग गए हैं। भाजपा नेता और जयराम ठाकुर को पता है कि हिमाचल प्रदेश के मतदाता उन्हें एक चुनी हुई सरकार गिराने की साज़िश रचने की सज़ा आगामी लोकसभा चुनाव में अवश्य देंगे। कांग्रेस लोकसभा चुनाव के साथ-साथ छह सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भी बड़ी जीत हासिल करेगी और भाजपा को करारा जवाब मिलेगा। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में वर्तमान प्रदेश सरकार अपने सभी चुनावी वादों को हर हाल में पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि ठाकुर सुखविंदर सिंह एक जनप्रिय नेता हैं और प्रदेशवासी उन्हें ईमानदार एवं स्पष्टवादी नेता के रूप में जानते हैं। उनके नेतृत्व में वर्तमान सरकार अपने पांच साल का कार्यकाल अवश्य पूरा करेगी और कांग्रेस के सभी विधायक ढाल बनकर उनके साथ खड़े हैं। भाजपा की हर साज़िश का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। 

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *