Spread the love

देहरा,हिमशिखा न्यूज़

-उद्योग मंत्री ने किया 41 लाख से बनी नलकूप पेयजल योजना बस्सी का उद्घाटन
-जलसंरक्षण और जलस्रोतों की सफाई की जिम्मेवारी निभाएं समाज के लोग
-लोअर भलवाल, बेही-कम्लेहड़ और जम्बल में सुनीं जनसमस्याएं

जलस्रोतों के उचित प्रबंधन और घर-घर तक नल से जल पहुंचाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार संकल्पबद्ध है। जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के बस्सी में 41 लाख की लागत से बनी नलकूप पेयजल योजना का उद्घाटन करते हुए उद्योग, परिवहन एवं श्रम-रोजगार मंत्री बिक्रम ठाकुर ने यह शब्द कहे। उन्होंने कहा कि इस योजना से आस-पास की लगभग 9 बस्तियों के लोग लाभांवित होगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लोगों की पयजल आपूर्ति के संकट को दूर करने के लिए इस योजना को प्राथमिकता से समर्पित किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार और विभाग तो अपने स्तर पर जलापूर्ति और जल प्रबंधन के लिए कार्य कर रही है। लेकिन समाज भी इसे अपना परम कर्तव्य समझकर जलस्रोतों को साफ रखें और जलप्रबंधन के साथ-साथ जल संरक्षण पर भी पूरा ध्यान दे।
उन्होंने कहा कि जल को हम निर्मित नही ंकर सकते, वह प्रकृति की एक अमूल्य भेंट है। अतः उसका संरक्षण करना और उचित प्रबंधन करना पूरे समाज की जिम्मेवारी है। उन्होंने कहा कि जस्वां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में आज करोड़ों रूपये की लागत से जलापूर्ति योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है, जिससे क्षेत्र की जनता को जल की सुविधा से वंचित न रहना पड़े। हर घर को नल से जल सरकार की प्राथमिकता है और इसके क्रियान्वन के लिए गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं।

लोअर भलवाल, बेही-कम्लेहड़ और जम्बल में सुनीं जनसमस्याएं
उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने आज मंगलवार को जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के लोअर भलवाल, बेही-कम्लेहड़ और जम्बल में जनता से संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार बनने के बाद जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास का वास्तविक दौर प्रारंभ हुआ है। उन्होंने कहा कि आज संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र को सड़कों से जोड़कर सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि करोड़ों की विकास परियोजनाएं क्षेत्र में जनता को समर्पित की गई और कईयों का कार्य जारी है।
उद्योग मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के चैतरफा विकास के साथ मानवीय मूल्यों के आधार पर विधानसभा क्षेत्र में हजारों जरूरतमंद लोगों को सरकार द्वारा करोड़ों की आर्थिक सहायता भी उपलब्ध करवाई जा रही है, जो आज से पूर्व कभी जसवां परागपुर में इतने बड़े स्तर पर नहीं करवाई गई। उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जलकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए लोगों से इनका लाभ लेने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों के अधिकारी व पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि यह सुनिश्चित करें कि क्षेत्र में कोई भी पात्र व्यक्ति सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। इसके पश्चात बिक्रम ठाकुर ने जनसमस्याओं को सुनते हुए अधिकतम का मौके पर निपटारा किया एवं शेष के समयबद्ध निवारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *