Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़

आईजीएमसी कैंसर अस्पताल के समीप।पिछले 7 सालों से चल रहे सर्वजीत सिंह बॉर्बी निशुल्क लंगर का विवाद बढ़ता जा रहा है आईजीएमसी प्रशासन द्वारा लंगर अवैध बताकर खाली करवाने के निर्देश देने के बाद प्रशासन ने अब उच्च उच्च स्तरीय मजिस्ट्रेट जांच की मांग की है उन्होंने जिला प्रशासन को इस संबंध में लिखित कि लंगर की जांच की जाए डॉक्टर जनक राज ने सोमवार को इस संबंध में एक पत्रकार वार्ता आयोजित की उन्होंने कहा कि सर्वजीत सिंह बॉबी का लंगर आईजीएमसी के संपत्ति पर चल रहा है उनका कहना था कि लंगर में बिजली पानी चोरी से इस्तेमाल किया जा रहे हैं एमएस ने बताया लंगर को बंद नहीं किया गया है यह मरीजों के लिए अभी भी चल रहा है कोई भी मरीज भूखा नहीं है उन्होंने कहा अवैध तरीके से चल रहे हैं लंगर को नियमित रूप से चलाने के लिए यह प्रक्रिया की जा रही है उन्होंने कहा कि सभी संस्थाओं का एक लेखा-जोखा होता है जिसमें वह डोनेशन से आने वाले पैसे का हिसाब किताब होता है उन्होंने लोगों से अपील की है कि जिन्होंने भी बॉबी के लंगर को डोनेशन दिया है उसके बारे में जानकारी लें उनका पैसा कहां कितना खर्च हुआ एमएस ने बताया इस समय समय पर प्रशासन नोटिस बॉबी को देता रहा है लेकिन बॉबी ने उसे दरकिनार कर दिया और अवैध कब्जे पर लंगर चलाते रहे एमएस ने कहा किस सर्वजीत सिंह बॉबी टेंडर प्रक्रिया से आए हैं उनका स्वागत है लेकिन आईजीएमसी की संपत्ति पर अवैध कब्जा बर्दाश्त नहीं होगा गोरतलब है कि
आईजीएमसी में शनिवार दोपहर बाद कैंसर अस्पताल के समीप चल रहे लंगर में विवाद खड़ा हो गया। आईजीएमसी प्रशासन ने लंगर लगाने वाली जगह को अवैध बता कर खाली करवा लिया। यही नही प्रशासन ने जब जांच की तो सामने आया कि वहाँ लगे बिजली पानी के कनेक्शन अवैध चल रहे है।
इसी पर कार्रवाई करते हुए आईजीएमसी प्रशासन ने शानिवार दोपहर अपने सुरक्षा कर्मियों को भेज खाली कराने को कहा इसी दौरान वहां धक्का मुक्की भी हो गयी । सूचना मिलते नही क्यूआरटी ने मोर्चा संभाला ओर शांत करवाया।।

आईजीएमसी के एमएस डॉ जनक राज के नेतृत्व में अस्पताल प्रशासन मोके पर पहुंचा ओर निजी संस्था से जब पूछा कि आपके पास कोई कागज है अस्पाल की संपत्ति पर लंगर लगाने की तो संस्था में काम कर करने वालो ने संतोष जनक जवाब नही दिया । एमएस ने जब पूछा कि बिजली पानी का मीटर कहा है तो उसका भी जवाब नही दिया।
एमएस ने बिजली विभाग को निर्देश दिए कि वह मीटर चेक करे और यदि अवैध है तो तुरन्त काट दे।
गोरतलब है कि कैंसर अस्पताल के समीप एक निजी संस्था पिछले 6 सालों से लंगर लगा रही है जिसमे।मरीजों , तीमारदारों को निशुल्क खाना दिया जाता रहा है। जनवरी में भी यह मुद्दा उठा था तब लंगर चलाने वाले सरबजीत सिंह बॉबी ने कहा था कि 31 मार्च 2021 को यह लंगर छोड़ कर चले जाएंगे। लेकिन अभी भी लंगर जारी है।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *