Spread the love

शिमला हिमशिखा न्यूज़, 28/11/2021

सुनील उपाध्याय एजुकेशनल ट्रस्ट शिमला द्वारा आयोजित वस्त्र बैंक कार्यक्रम में शिमला के संजौली, CTO शिमला, बीसीएस बस स्टैंड शिमला, लौंगवुड शिमला में वस्त्र एकत्रीकरण किया गए। इन स्थानों में लोगों द्वारा काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। शिमला जिला की प्रबुद्ध जनता द्वारा अपने पुराने वस्त्र ट्रस्ट द्वारा निर्धारित स्टालों पर जमा करवाएं। इन वस्त्र बैंकों में इकट्ठे किए गए कपड़ों को किसी निर्धारित स्थान व समय पर जरूरतमंद को बांटा जाएगा। 

ट्रस्ट के सचिव डॉ सुरेन्द्र शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि ट्रस्ट प्रत्येक वर्ष विभिन्न कार्यक्रम समाज एवं राष्ट्र हित में करवाता आ रहा है। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी वस्त्र बैंक का आयोजन किया गया जिसमें हमे आम जनमानस से काफी सहयोग मिलता है और हम सभी वस्त्रों को किसी जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य करते हैं। ट्रस्ट द्वारा साल के शुरुआत में भी यह वस्त्र बैंक कार्यक्रम पूरे शिमला में विभिन्न स्थानों पर चलाए गए थे व उसमें इकट्ठे किए गए कपड़ों को जरूरतमंदों तक पहुंचाने का कार्य किया गया था। 

ट्रस्ट सचिव डॉ सुरेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की अपने स्थापना काल से ही ट्रस्ट ने अनेकों समाजिक कार्यों के माध्यम से समाज में अपनी पहचान बनाई है और सामाजिक सेवाओं में समाज को एक नई दिशा देने का कार्य किया है। बात चाहे कोरोना मरीजों को घर तक निशुल्क भोजन सेवा पहुंचाने की हो या फिर लॉकडाउन के चलते शिमला के नजदीकी स्थानों में 13 बार रक्तदान शिविर आयोजित करने की, सर्दी में यह संस्था गरीबों और जरूरतमंदों को गर्म वस्त्र और कंबल निशुल्क दान करती है। ट्रस्ट ने इस कोरोना संकट में विभिन्न प्रकार के सेवा कार्य जैसे कि वस्त्र बैंक लगाकर जरूरतमंदों को वस्त्र वितरण करना, कोरोना मरीजों के लिए निशुल्क भोजन सेवा चलाना, कोरोना महामारी के दौरान रक्त की पूर्ति हेतु रक्तदान शिविरों का आयोजन करना, जरूरतमंद लोगों को राशन वितरण करना आदि कई प्रकार के सेवा कार्य करवाए गए हैं। सुनील उपाध्याय एजुकेशनल ट्रस्ट का एकमात्र उद्देश्य मानव सेवा करना है। 

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *