Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 24/02/2022

दयानंद स्कूल ने बच्चों को क्लास में एनरोल करने से किया मना। छात्र-अभिभावक परेशान


कोविड-19 काल में निजी स्कूलों की ओर से बच्चों की पूरी फीस वसूलने के कारण उपजा विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। इस कड़ी के तहत दयानंद पब्लिक स्कूल ने पहले बच्चों के रिजल्ट रोक दिए थे और अब new class में एनरोल करने से मना कर दीया। अभिभावक आज एक बार फिर इसी मामले को ले कर स्कूल गए पर स्कूल ने बच्चों को एनरोल करने से मना कर दिया और पूरी फीस जमा करने को कहा जिसे अभिभावकों ने भी साफ मना कर दिया।
इस विवाद के सिलसिले में अभिभावकों ने आज शिक्षा निर्देशक से भी मुलाकात की ओर अपना ज्ञापन दिया,
शिक्षा निर्देशक ने शीघ्र ही उन्हें उचित कारवाई करने का आश्वासन दिया। अभिभावक अब तक कई बार स्कूल प्रिंसिपल से मिल चुके हैं, लेकिन प्रबंधन कम फीस लिए जाने और वर्ष, 2019 की अधिसूचना के अनुसार फीस को जमा करवाने से साफ इंकार कर रहा है। अभिभावक योगेश वर्मा, उमेश शर्मा, वीरेंद्र कुमार, मनीष मैहता, मोहन जागटा, रेखा शर्मा, निशा राणा, मीना, अंजना मेहता, अर्जुन और टेक चंद ने यहां जारी संयुक्त बयान में कहा कि प्रबंधन के रवैये से अभिभावक व छात्र परेशान है। उनका कहना है कि अभिभावक वर्ष, 2019 की अधिसूचना के अनुसार फीस देने को तैयार है, लेकिन स्कूल प्रबंधन उनकी इस बात को मान नहीं रहा है।
उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधन सरकार की ओर से जारी अधिसूचना की सरेआम धज्जियां उड़ाई रहा है तथा बिना किसी जनरल हाउस की अप्रूवल के मनमर्जी की फीस वसूली जा रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बिना पी.टी.ए. गठित किए ही फीस में बढ़ौतरी संबंधी यह निर्णय लिया गया है, जो सही नहीं है। उन्होंने स्कूल प्रबंधन से वर्ष, 2019 की अधिसूचना के अनुसार फीस लेने और बच्चों को स्कूल मैं एनरोल करने की मांग की। अभिभावकों ने यह भी कहा कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने पिछले कल एक बार फिर से यह स्पष्ट किया है कि कोरोना काल में अभिभावकों से पूरी फीस नहीं वसूली जा सकती, और कहा है, कि शिकायत मिलने पर उचित कार्यवाही की जाएगी|

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *