Spread the love

धर्मशाला,हिमशिखा न्यूज़ 25/02/2022

ट्रैफिक प्लान उपायुक्त डॉक्टर निपुण जिंदल ने बताया कि 26 एवं 27 फरवरी 2022 को धर्मशाला में आयोजित होने वाले भारत- श्रीलंका T-20 क्रिकेट मुकाबले के मद्देनजर दर्शकों के काफी संख्या में पहुंचने की सम्भावना है । इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने में आम जनता का सहयोग अपेक्षित है । दोनों मैचों के दौरान जो लोग धर्मशाला में मैच देखने आएंगें उनके लिए अलग-अलग स्थानो में पार्किग की व्यवस्था निम्नलिखित प्रकार से की गई है –
1.सकोह की तरफ से आने वाली छोटी गाड़ियों के लिए पुलिस ग्राऊंड धर्मशाला में पार्किंग की व्यवस्था की गई है.बडे वाहन सवारियां वार मेमोरियल के पास उतारकर जोरावर स्टेडियम के पास पार्क होंगे।

दोपहिया वाहनों के लिए DIG दफ्तर के साथ लगते मैदान में पार्किंग का स्थान चिन्हित किया गया है ।
3.भागसू नाग व कोतवाली वाजार धर्मशाला से आने वाली गाड़ियों के लिए पार्किंग हनुमान मंदिर के सामने मिनी सचिवालय की पार्किंग में चिन्हित की गई है
4.दोपहिया वाहन व छोटे वाहन जो पुलिस ग्राऊंड व DIG दफ्तर के साथ लगते मैदान में आंएगें उनके लिए KCC बैंक चौक से क्रिकेट स्टेडियम की तरफ जाने वाला रास्ता निर्धारित किया गया है । क्योंकि पुलिस ग्राऊंड धर्मशाला में 900 के आसपास वाहनपार्क किए जा सकते हैं।
अतः आगंतुकों से निवेदन रहेगा कि वह सड़क के किनारे अपने वाहन पार्क न करें व निर्धारित स्थानों में ही अपने अपने वाहन पार्क करें ताकि वाहनो की गलत पार्किंग के कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति न बन पाए ।

सकोह की तरफ से आने वाले भारी व मध्यम श्रेणी वाहन जैसे बसें, ट्रैवलर, विंगर इत्यादि अपनी सवरियों को शहीद स्मारक के पास उतार कर, वाहनों को जोरावर
स्टेडियम सिद्धवाडी में पार्क करेंगे।
6.पालमपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों के लिये जोरावर स्टेडियम में पार्किंग का स्थान निर्धारित किया गया है तथा यहाँ से आने वाले दर्शकों को शटल (Shuttle) बस सेवा दवारा वार मेमोरियल के पास उतारा जाएगा ।

7.इसके अलावा एक शटल (Shuttle) बस सेवा शीला चौक के पास उपलब्ध रहेगी ।
8.पालमपुर से आने वाले छोटे वाहनों की पार्किंग के लिए स्थान दाडी ग्राऊंड चिन्हित किया गया है तथा यहाँ से आगे किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी । वहां से आने वाले दर्शकों को शटल (Shuttle) बस सेवा दवारा वार मेमोरियल के पास उतारा जाएगा ।
9 .SAI Parking वाले वाहन जिन्हें HPCA द्वारा पास आबन्टित किये गये है उनके लिए शहीद स्मारक के सामने वाली सड़क जो क्रिकेट स्टेडियम को जाती है निर्धारित की गई है तथा यह वाहन KCC बैंक व हनुमान मंदिर वाला रास्ता नहीं अपनाएगें व निर्धारित मार्ग से ही अपना वाहन ले जाएगें । जिन वाहनों पर VVIP पास वाला sticker नहीं लगा होगा उन्हें इस मार्ग से प्रवेश नही करने दिया जाएगा तथा उक्त वाहनों को पुलिस मैदान व मिनी सचिवालय की पार्किंग में हीं पार्क करवाया जाएगा ।
विशेष:-
सडक किनारे गलत तरीके से पार्क की गई गाडियों के लिए क्रेन की व्यवस्था की गई है तथा ऐसे वाहनों को क्रेन दवारा जाएगा जिसका खर्च भी वाहन मालिक से वसूल किया जायेगा ।
मैच के लिए आने वाले सभी दर्शकों से निवेदन है कि वह उपर्युक्त यातायात व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आएं तथा यातायात के बाधारहित संचालन में अपना सहयोग दें ।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *