Spread the love

देहरा, हिमशिखा न्यूज़

देहरा में पंचायत चुनावों के लिए पहली चुनावी रिहर्सल आयोजित।
800 अधिकारियों व कर्मचारियों ने लिया भाग। तीन चरणों मे सम्पन्न होने वाले पंचायत चुनावों हेतु आज शुक्रवार को स्थानीय भुवनेश डोगरा स्टेडियम में पीठासीन तथा मतदान अधिकारियों के लिए पहली चुनावी रिहर्सल आयोजित की गई। इस पूर्वाभ्यास में 800 के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया। इस मौके पर निर्वाचन अधिकारी (एसडीएम) धनबीर ठाकुर, निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं बीडीओ डॉ स्वाती गुप्ता तथा रिटर्निंग अधिकारी पंचायत समिति एवं तहसीलदार जस्वां अंकित शर्मा विशेष तौर पर उपस्थित थे।
निर्वाचन अधिकारी (एसडीएम) ने बताया कि पूर्वाभ्यास में चुनाव डयूटी के लिये नियुक्त सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को चुनावों के लिए मतदान की सम्पूर्ण प्रक्रिया के दौरान रिकॉर्ड को तैयार करने सहित मतगणना के दौरान अपनाई जाने वाली सभी सावधानियों बारे जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि देहरा विकास खंड के तहत 15 नई पंचायतों का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि विकास खंड की कुल 79 पंचायतों में सुगम एवम शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न करवाने के लिए पार्टियां नियुक्त की गई हैं। उन्होंने पीठासीन अधिकारिओं से कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचन-2020 हेतु हिमाचल प्रदेश निर्वाचन आयोग द्वारा उन्हें जो मार्गदर्शिका दी गई है उसका पूरा अध्ययन कर लें ताकि चुनाव के दौरान उन्हें किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।
धनबीर ठाकुर ने बताया कि सुगम, निष्पक्ष एवम शांतिपूर्ण मतदान करवाने के लिए प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। उन्होंने सभी मतदाताओं से जरूर मतदान करने की अपील की है ताकि वे अपनी पसन्द का उम्मीदवार चुन सकें।
निर्वाचन अधिकारी( पंचायत) एवं बीडीओ डॉ स्वाती गुप्ता ने भी इस मौके पर अधिकारिओं को चुनावी टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष एवम शांतिपूर्ण मतदान करवाना प्रशासन का मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि दूसरी चुनावी रिहर्सल 11 जनवरी को इसी स्थान में आयोजित की जाएगी।
इसके अतिरिक्त रिटर्निंग अधिकारी पंचायत समिति एवं तहसीलदार जस्वां अंकित शर्मा में उपस्थित अधिकारियों को लोकतंत्र के इस पर्व को पूरे उत्साह से सफल बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस जिम्मेदारी को पूर्ण निष्ठा से निभाना ही लोकतंत्र की सबसे बड़ी सेवा है।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *