Spread the love

धर्मशाला,हिमशिखा न्यूज़ 04/03/2023

एक महीने मे पूरी होगी प्रक्रिया
राजस्व विभाग को भूमि अधिग्रहण सर्वे के निर्देश
कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तारीकरण को लेकर सामाजिक प्रभाव आकलन की प्रक्रिया एक महीने में पूरी कर ली जाएगी। इस कार्य का जिम्मा हिमाचल प्रदेश लोक प्रशासन संस्थान (हिपा), शिमला को सौंपा गया है। यह जानकारी उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने गगल में कांगड़ा हवाई अड्डा विस्तारीकरण को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक के उपरांत दी।
उपायुक्त ने बताया कि प्रदेश सरकार ने हवाई अड्डे के विस्तारीकरण को लेकर सामाजिक प्रभाव आकलन (सोशल इंपैक्ट असेसमेंट) की अनुमति दे दी है। हिपा इस कार्य को एक महीने में पूरा करेगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सामाजिक प्रभाव आकलन में हिपा को पूरी मदद मुहैया कराएगा ताकि तय समयावधि में कार्य पूरा किया जा सके।
डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि इसके अलावा राजस्व विभाग को हवाई अड्डे के विस्तारीकरण को लेकर भूमि अधिग्रहण से संबंधित सर्वे को कहा गया है। ये कार्य भी जल्द से जल्द कराया जाएगा।
उपायुक्त ने बताया कि हवाई अड्डे के विस्तारीकरण के चलते नेशनल हाइवे की अलाइनमेंट में बदलाव किया जाएगा। नए प्रस्तावित अलाइनमेंट के लिए उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक के साथ स्पॉट विजिट कर नए रूट का मुआइना किया।
बैठक में भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एयरोड्रोम) के संयुक्त महाप्रबंधक श्री नेगी, हवाई अड्डा कांगड़ा के निदेशक धीरेंद्र सिंह, जिला पर्यटन अधिकारी विनय धीमान, एसडीएम शाहपुर डॉ. मुरारी शर्मा, एसडीएम कांगड़ा नवीन तंवर और राजस्व विभाग के अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *