Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़।04/03/2023 

बद्दी यूनिवर्सिटी ने की छात्रों के साथ धोखाधड़ी – अभाविप

निजी विश्वविद्यालयों पर नुकेल कस्से सरकार, छात्रों के भविष्य के साथ कर रहे खिलबाड़
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल के प्रदेश मंत्री आकाश नेगी ने एक ब्यान जारी करते हुए जानकारी दी है कि बद्दी यूनिवर्सिटी में नर्सिंग के छात्रों ने यूनिवर्सिटी पर धोखाधड़ी करने की बात कही जा रही है।जब हमने पूरे मामले की जानकारी प्राप्त की तो पता चला कि बद्दी यूनिवर्सिटी ने अपनी बेबसाइट पर हिमाचल काउंसलिंग के अलावा इंडियन काउंसिल से रजिस्टर्ड दर्शाया गया है। लेकिन यूनिवर्सिटी के पास केवल हिमाचल काउंसलिंग की ही परमिशन है, जबकि इंडियन नर्सिंग काउंसिल की परमिशन नहीं है। छात्रों ने बताया कि जब नर्सिंग की एडमिशन की गई थी तो यूनिवर्सिटी ने आल इंडिया की एफिलेशन होने की बात कही थी , परंतु यूनिवर्सिटी को सिर्फ हिमाचल काउंसलिंग की ही परमिशन थी ।
उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी ने धोखाधड़ी करके एडमिशन करवाई है ।  यूनिवर्सिटी ने धोखे के साथ छात्रों को लूटने व उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है।उन्होंने कहा कि अब छात्र मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे कि हम भविष्य में क्या करेंगे। अभी तक उनके इस वर्ष की परीक्षाएं नहीं हुई। बार बार प्रशासन यह कह कर भेज रहा है कि एक दो महीने में हो जाएंगी परीक्षाएं। लेकिन छात्र‌ 5 महीने से इंतजार कर रहे हैं कि कब होगी परीक्षाएं व कहां होगी ।
उन्होंने कहा कि छात्रों से  इतनी भारी भरकम फीस ली जाती है। छात्रों कहा गया कि आप हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में पेपर दो और उधर जाकर बात करो , लेकिन हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने कहा कि हम आपकी परीक्षाएं नहीं ले सकते।छात्रों को लूटने का अड्डा बन गए है निजी विश्वविद्यालय। उन्होंने कहा कि निजी विश्वविद्यालय छात्रों को नए-नए प्रलोभन देकर अपनी और आकर्षित करते हैं ,बाद में उनसे भारी-भरकम फीस वसूलने का काम करते हैं, और फिर छात्रों को  मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का काम करते हैं।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल सरकार से मांग करती है ऐसी यूनिवर्सिटी पर ताला लगाया जाए व‌ बद्दी यूनिवर्सिटी के प्रशासन के पर कड़ी कार्यवाही की जाएं। अन्यथा विद्यार्थी परिषद बद्दी यूनिवर्सिटी के छात्रों को लामबंद करते हुए उग्र आंदोलन करेगी।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *