Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़।09/03/2023 

महिला दिवस पर पीरन में महिलाओं ने डाली नाटी
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मशोबरा ब्लाॅक की अंतिम छोर की पंचायत पीरन में बड़े हर्षोंल्लास के मनाया गया । इस कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय महिला मंडल द्वारा किया गया । हिन्दी विषय की  प्रवक्ता मीरा परिहार ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की । उन्होने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में महिलाएं चार दिवारी से बाहर निकलकर पुरूषों के साथ कंधे से कंधा मिला कर हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है जोकि गौरव का विषय है । अनेक महिलाएं देश व प्रदेश के उच्च पदों पर आसीन होकर राष्ट्र व समाज की सेवा कर रही है ।  इस मौके पर आंगनबाडी कार्यकर्ता उषा वर्मा ने महिला एवं बाल विकास विभाग के माध्यम से महिलाओं के सामाजिक आर्थिक उत्थान के लिए कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं बारे विस्तार से अवगत करवाया । उन्होने महिलाओं से आग्रह किया कि वह सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाकर अपने आपको आर्थिक रूप से सशक्त बनाए ।
महिला मंडल की प्रधान अनिता मेहता ने स्वागत किया और महिला मंडल द्वारा जनहित में संचालित किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों बारे जानकारी दी । पूनम ने महिला दिवस पर गीत प्रस्तुत किया । जबकि सुनिता ने महिला सशक्तिकरण पर अपने विचार रखे ।
इस मौके पर पूर्व प्रधान अतर सिंह ठाकुर, पीरन पंचायत के उप प्रधान संदीप मेहता ने भी महिला सशक्तिकरण पर प्रकाश डाला । आशा वर्कर बेला वर्मा ने मंच का सफल संचालन किया । इस मौके पर पूर्व प्रधान कमलेश ठाकुर, सुषमा कश्यप, स्कूल की अध्यापिक देविन्दा चैहान, शीला वर्मा के अतिरिक्त महिला मंडल की सदस्या कांता शर्मा, सरिता शर्मा, रीना वर्मा, नेहा वर्मा, किरण मेहता, मीरा वर्मा, मंजू ठाकुर, रेखा शर्मा, वीना सहित  करीब एक सौ महिलाओं ने भाग लिया । महिलाओं ने इस मौके पर पहाड़ी नाटी प्रस्तुत करके उपस्थित श्रोतागणों को नृत्य करने पर मजबूर  कर दिया ।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *