Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़। 20/03/2023 ​

स्टेट प्रमोशन इवेंट “शाइनिंग हिमाचल” का आयोजन 19 मार्च, 2023 को ओटावा – कनाडा में हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन (HPGA) द्वारा कनाडा में भारत के उच्चायोग के सहयोग से वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट (ODOP) के तहत किया गया। उप उच्चायुक्त भारत से कनाडा के श्री चिन्मय नाइक इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। संसद सदस्य चंद्रा आर्य, कनाडा के मुख्य सांख्यिकीविद् श्री अनिल अरोड़ा, मेयर कार्यालय पार्षद लीना जॉनसन और लगभग इस कार्यक्रम में 19 संगठन बड़े उत्साह के साथ शामिल हुए। एचपीजीए ने हिमाचली हैंडलूम (कुलवी शॉल, कैप, मफलर आदि), विश्व प्रसिद्ध कांगड़ा चाय और आईआईटी मंडी के शोध कार्य का प्रदर्शन किया। इस कार्यक्रम में भुट्टिको सोसाइटी के अध्यक्ष श्री सत्य प्रकाश ठाकुर ने वर्चुअल मोड के माध्यम से भाग लिया, जिन्होंने हिमाचली हथकरघा उद्योग के बारे में बात की, कांगड़ा चाय के महत्व को हिमालयन ब्रू टी एस्टेट से राजीव सूद और सर्वत्र ट्रेवल से सौरभ कटना ने अपने विचारों को साझा किया और हां पर्यटक स्थलों की जानकारी दी।

शिवानी राठौर, जतिन कालिया, प्रीति कालिया, उपासना शर्मा, नेहा शर्मा, शिखा वर्मा और तनिष्का कालिया द्वारा ऊर्जावान “नाटी” का प्रदर्शन किया गया। नक्ष शर्मा और कियान चौहान ने सारे जहां से अच्छा के गाने पर परफॉर्म किया। दोपहर के भोजन में हिमाचली धाम परोसी गई जिसकी सभी उपस्थित लोग ने प्रशंसा की।

भाग्य चंद्र ने स्वागत संदेश दिया, आशु कालिया, विवेक नाज़र और स्वयंसेवी टीम ने सम्मानित अतिथियों को हिमाचली टोपी और शॉल पहनाकर सम्मानित किया। अरुण चौहान और जेक धीर ने शो को जीवंत रखा और धन्यवाद प्रस्ताव दिया।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *