Spread the love

ऊना जिले के उपमंडल अंब के तहत गांव अमलैहड़ में ट्यूशन से घर लौट रही 11वीं कक्षा की छात्रा अदिति जसवाल पर तेंदुए ने दिन-दहाड़े हमला कर दिया। अमलैहड़ पंचायत घर के समीप छात्रा अपने घर की तरफ जा रही थी तो सड़क किनारे खेतों में छुपकर बैठे तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया और उसे 100 मीटर दूर तक खींचकर ले गया।

ऊना जिले के उपमंडल अंब के तहत गांव अमलैहड़ में ट्यूशन से घर लौट रही 11वीं कक्षा की छात्रा अदिति जसवाल पर तेंदुए ने दिन-दहाड़े हमला कर दिया। अमलैहड़ पंचायत घर के समीप छात्रा अपने घर की तरफ जा रही थी तो सड़क किनारे खेतों में छुपकर बैठे तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया और उसे 100 मीटर दूर तक खींचकर ले गया। आगे सड़क पर एक ट्रैक्टर ट्राली आ जाने से तेंदुआ उसे छोड़कर भाग गया।यदि ट्रैक्टर ट्राली न आती तो कोई अप्रिय घटना हो जाती। इस हमले से अदिति को हल्की खरोचें आई हैं। उधर तेंदुए के हमले की खबर सुनकर पूरा गांव एकत्रित हो गया। गांववासियों में पंकज जसवाल, अनिल कुमार, जयदीप सिंह, अशोक कुमार, सनी जसवाल, ओम प्रकाश जसवाल, पूर्व बीडीसी अनिल जसवाल ने बताया कि अमलैहड़ व कमाली गांव में पिछले एक महीने से तेंदुआ घूम रहा है। इससे पहले तेंदुए ने एक बकरी को शिकार बनाया था।

पिछले एक महीने में तेंदुए का यह तीसरा हमला है। पहले पालतू कुत्तों को शिकार बना चुका है। गांव में बढ़ते तेंदुए के आतंक से ग्रामीण भयभीत हैं। लोगों ने इसे पकड़ कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ने की मांग की है। पंचायत प्रधान देवराज का कहना है कि उन्होंने इस बारे में वन विभाग को भी सूचित किया था। वन विभाग के बीओ किशोरी लाल का कहना है कि गांव में जल्द ही पिंजरा लगाकर तेंदुए को पकड़ा जाएगा।

पनोह में सड़क पर घूमता देखा तेंदुआ

पनोह गांव में भी तेंदुए के देखे जाने से लोग दहशत में हैं। तेंदुए का सड़क पर घूमते हुए वीडियो भी प्रसारित हो रहा है। वन मंडल अधिकारी सुशील राणा ने बताया कि छात्रा पूरी तरह स्वस्थ है। उसे मामूली खरोंच आई है।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *