Spread the love

पालमपुर में एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया। उसके हाथ में सिरिंज भी थी। ऐसे में माना जा रहा है कि नशे के कारण उसकी मौत हुई है। युवक ने कौन-सा नशा किया था, इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगा। मृतक प्रवासी है। रविवार प्रात: घुग्घर के संतोषी माता मंदिर चौक से कुछ दूरी पर एक टावर के पास उक्त युवक पड़ा हुआ पाया गया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई, जिस पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तथा जांच आरंभ की। मृतक के एक हाथ में सिरिंज थी तथा पुलिस के अनुसार वह नशे का आदी था तथा पहले भी नशामुक्ति केंद्र में रह चुका है। युवक की पहचान आकाश के रूप में की गई है जोकि विगत कई वर्षों से अपने परिवार के साथ पालमपुर में रह रहा था। 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक के पिता का देहांत हो चुका है तथा माता और भाई सहित फड़ी लगाने का कार्य किया करता था। शनिवार को ही वह बैजनाथ मेले में फड़ी लगाकर लौटा था। पुलिस ने बताया कि उसके भाई के अनुसार रात्रि लगभग साढ़े 10 बजे तक वह अपने घर में ही था तथा उसने भाई से शराब पीने के लिए कुछ धनराशि भी मांगी थी। इसके पश्चात वह लापता हो गया तथा प्रात: उसका शव बरामद हुआ है। 

आशंका जताई जा रही है कि आकाश ने नशे का इंजैक्शन लगाया, जिसकी ओवरडोज से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को अपने अधिकार में लेकर पोस्टमार्टम करवाया है। उपमंडल पुलिस अधिकारी लोकेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि युवक नशे का आदी था तथा उसके पास से सिरिंज भी प्राप्त हुई है तथा वह पूर्व में नशामुक्ति केंद्र में भी रह चुका है। ऐसे में प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है कि मृतक ने नशा किया हुआ था, यद्यपि इसका सही खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगा।उधर, इस मामले को लेकर मृतक के परिजनों ने आशंका जताई है कि संभवता नशे के कथित सौदागरों ने उसे अधिक नशा करवाया है, जिस कारण उसकी मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि लोगों से मिली सूचना के बाद पुलिस की 2 टीमें गठित की गई हैं, जो कुछ स्थानों पर दबिश दे रही हैं। वहीं इस प्रकरण में एक्सपर्ट की राय भी ली जा रही है ताकि मौत के कारणों की सही विवेचना हो सके।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *