Spread the love

हिमाचल के सिरमौर जिला में पुलिस एक नजवात शिशु के शव को कब्र से बाहर निकालने जा रही है। नवजात शिशु की मौत पर उसके पिता ने संदेह जताया है और अपने बच्चे की मौत के कारणों को जाना चाहता है। जिसके चलते ही आज पुलिस इस नवजात शिशु के शव को कब्र से बाहर निकालेगी। पुलिस ने इसके लिए एसडीएम से अनुमति भी ले ली है। दरअसल 33 साल के पिता को अपने बच्चे की मौत पर संदेह पैदा हुआ, यही नहीं उसे अपनी पत्नी और ससुरालियों पर भी शक है। जिसके चलते ही उसके नवजात शिशु को दफनाने के दो दिन बाद ही उसने पुलिस के पास मामला दर्ज करवाकर अपने बच्चे की मौत के कारणों की जांच करने की अपील की। 

अब पुलिस आज यानी शुक्रवार को इस बच्चे के शव को कब्र से खोदकर बाहर निकालेगी और उसका डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। जिससे की बच्चे की मौत की असली वजह का पता चल सके। 

पुलिस ने एसडीएम से मांगी थी अनुमति

नवजात शिशु के पिता की तरफ से जताए गए हत्या के शक के चलते ही पुलिस ने एसडीएम को अन्वीक्षा के तहत कब्र को खोदने की अनुमति मांगी थी। वहीं गुरुवार शाम को एसडीएम संगड़ाह ने पुलिस को बच्चे के शव को कब्र से बाहर निकालने की अनुमति दे दी है। हालांकि देर शाम को मिली अनुमति के चलते पुलिस गुरुवार को नवजात बच्चे का शव कब्र से नहीं निकाल सकी।लिहाजा पुलिस आज यानी शुक्रवार को बच्चे के शव को कब्र से बाहर निकालेगी।

बच्चे के पिता ने पत्नी और ससुरालियों पर जताया है शक

33 साल के पिता को नवजात बच्चे की मौत को लेकर शक पैदा हुआ। शक भी पत्नी के साथ .साथ ससुरालियों पर है। नतीजा ये है कि दफ़नाने के दो दिन बाद महज दो महीने के मासूम का शव शुक्रवार को कब्र से खोदकर पोस्टमॉर्टेम के लिए डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन भेजा जायेगाए ताकि नवजात की मौत की वजह का पता लगाया जा सके। ये साफ़ है कि नवजात की हत्या को लेकर शक किया जा रहा है। शिकायत मिलते ही पुलिस ने एसडीएम को अन्वीक्षा के तहत कब्र को खोदने की अनुमति को लेकर अर्जी दी।

तीन दिन पहले हुई थी मौत

मिली जानकारी के अनुसार सोलन के ओच्छघाट के रहने वाले 33 वर्षीय देविंद्र कुमार की शादी संगड़ाह उपमंडल के पालर की पूनम से हुई थी। पति से अनबन के चलते पूनम मायके लौट आई। बताया जा रहा है कि मायके आने के दो माह बाद ही पूनम ने एक बेटे को जन्म दिया। पिछले दो से तीन दिन पहले ही नवजात की अचानक मौत हो गई। जिसकी सूचना देविंद को भी दी गई।बच्चे की मौत की खबर सुन कर दविंद्र संगड़ाह पुलिस के पास पहुंच गया और बेटे की मौत पर संदेह जाहिर करते हुए मौत के कारणों की जांच की मांग उठाई।मामले की पुष्टि करते हुए संगड़ाह के डीएसपी मुकेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार सुबह कब्र से शव को निकालने की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। डीएसपी ने कहा कि क़ानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जा रही है।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *