Spread the love

ऊना,हिमशिखा न्यूज़

नगर परिषद ऊना के तहत नालों के तटीयकरण, सीवरेज और पेयजल व्यवस्था के सुधारीकरण व सुदृढ़ीकरण को लेकर कार्य योजना तैयार करने के लिए आज नगर परिषद के जन प्रतिनिधियों और जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ सोमवार को डीआरडीअ सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने की।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि ऊना शहर की जल भराव समस्या से निजात दिलाने के लिए 22 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि बरसात में शहर के विभिन्न क्षेत्रों से जल भराव की समस्या के कई मामले सामने आते रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस समस्या के निजात पाने के लिए जल शक्ति विभाग के अधिकारी व जन प्रतिनिधि पूरे क्षेत्र का दौरा करके ऐसे क्षेत्र चिन्हित करेंगे जहां जल भराव की समस्या रहती है और शीघ्र ही इन नालों के तटीयकरण का कार्य आंरभ किया जाएगा। उन्होंनेे कहा कि मौजूदा नालों को सुधारने और नए नालों के निर्माण पर विशेष फोकस रहेगा। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि जहां कहीं भी पेयजल की पाईपें किसी गंदे नाले, नालियों से होते हुए जाती हैं, उन्हें भी वहां से हटाकार साफ जगह पर शिफट किया जाए ताकि शहर वासियों को स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि नालों के तटीयकरण का कार्य आरंभ करके एक साल के भीतर पूर्ण कर जनता को समर्पित किया जाएगा।

सत्ती ने कहा कि ऊना शहर में सीवरेज का कार्य भी प्रगति पर है जिस पर अब तक 15 करोड़ रुपये व्यय किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि कई जगहों पर सीवरेज सिस्टम का कार्य किन्हीं कारणों से रुका हुआ है जिसे पूरा करने के लिए जन प्रतिनिधि व विभागीय अधिकारी स्थानीय लोगों के साथ वार्ता कर इस शीघ्र पूरा करेंगे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *