Spread the love

नूरपुर,हिमशिखा न्यूज़

-वन मंत्री ने नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की ममूह गुरचाल पंचायत में युवाओं को दी खेल मैदान की सौगात
-मैदान के लिए 20 लाख रुपए तथा ओपन एयर जिम खोलने की घोषणा।
-पंचायत में शीघ्र खुलेगा पशु औषद्यालय।
वन, युवा सेवाएं एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया ने को नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की ममूह गुरचाल पंचायत में युवाओं के लिए खेल मैदान की सौगात दी। मैदान का शिलान्यास रखते हुए उन्होंने इसके निर्माण के लिए 20 लाख रुपए देने घोषणा की। उन्होंने बताया कि यह मैदान चार माह के भीतर बन कर तैयार हो जाएगा।
खेल मंत्री ने बताया कि इस मैदान के बनने से स्थानीय युवाओं को खेलों के साथ-साथ सेना व पुलिस आदि सेवाओं में भर्ती की प्रैक्टिस के लिए घर के नजदीक बेहतर स्थान उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि खेल मैदान व दौड़ के लिए उपयुक्त स्थान उपलब्ध न होने के कारण उन्होंने अधिकतर युवाओं को सड़कों पर दौड़ते हुए देखा है जिस कारण हर समय दुर्घटना का भी अंदेशा बना रहता है।
उन्होंने बताया कि इस मैदान में युवाओं के लिए ओपन एयर जिम भी लगाया जाएगा। इसके अतिरिक्त साथ लगती खाली जगह पर मोक्ष धाम का भी निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्थानीय प्राचीन कुएं का अपना पुराना इतिहास है जिसके जीर्णोदार के लिए पांच लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों पर बोलते हुए कहा कि विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है तथा क्षेत्र का समग्र व संतुलित विकास उनकी उच्च प्राथमिकता है।
वन मंत्री ने फिन्ना सिंह सिंचाई योजना पर बोलते हुए कहा कि हर खेत व गांव तक पानी पहुंचाना उनका मात्र लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि इस योजना पर अब तक लगभग 600 करोड़ रुपए व्यय किए जा चुके है तथा इसका निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। उन्होंने बताया कि इस योजना से क्षेत्र में खुशहाली व समृद्धि आएगी तथा आने वाली पीढ़ियां भी इस योजना को याद रखेंगी।
उन्होंने लोगों से कोरोना से बचने के लिए विशेष सावधानियां व सतर्कता बरतने की भी अपील की।
इससे पहले, स्थानीय पंचायत प्रधान खुशवन्त सिंह तथा प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य रविन्द्र चौधरी ने शाल व टोपी पहना कर मुख्यअतिथि का स्वागत किया व अपने विचार प्रकट किए।
घोषणाएं।
वन मंत्री ने स्थानीय पंचायत की मांग पर पशु औषद्यालय खोलने की भी घोषणा की।

ये रहे मौजूद।इस मौके पर डीएफओ विकल्प यादव, तहसीलदार सुरभि नेगी, बीडीओ डॉ रोहित शर्मा, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता दिनेश धीमान, जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता अमित डोगरा, फिन्ना सिंह सिंचाई परियोजना के अधिशाषी अभियंता जीवन प्रकाश, बीडीसी सदस्य राकेश शर्मा (कुकी), पंचायत प्रधान खुशवंत सिंह, प्रदेश भाजपा कार्यसमिति के सदस्य रविन्द्र चौधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *