Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़

कोरोना काल में उमंग के 20वें कैंप में मझीवड़ में 37 लोगों ने रक्तदान किया कोरोना महामारी के दौर में उमंग फाउंडेशन ने अपना 20वां रक्तदान शिविर शिमला ग्रामीण की मझीवड़ पंचायत से साथ मिलकर लगाया। शिविर में अनेक महिलाओं समेत 36 लोगों ने रक्तदान किया।उमंग फाउंडेशन के ट्रस्टी एवं शिविर के संयोजक विनोद योगाचार्य के अनुसार आईजीएमसी ब्लड बैंक की सहायता के लिए लगाए गए शिविर का उद्घाटन साहित्यकार नरेश देओग ने 40वीं बार रक्तदान करके किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत प्रधान श्रीमती मनोज वर्मा ने की और मतदाताओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। मझीवड़ पंचायत का यह पहला रक्तदान शिविर था। इसमें जजैहड़, शील, गड़काहन, और मझीवड़ के युवक मंडल भी शामिल हुए।शिविर में जितेंद्र कुमार ने 75 वीं और अशोक शर्मा ने 21वीं बार रक्तदान किया। एक दंपति सुभाष चंद्र और हिमांशु देवी, पंचायत के उपप्रधान जितेंद्र ठाकुर, पूर्व प्रधान प्रेम प्रकाश, पूर्व प्रधान खेमराज ने भी रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में अनेक महिलाओं ने भागीदारी की जिन्हें रक्तदान के बारे में जागरूक किया। पहली बार रक्तदान करने वाली महिलाओं में मोनिका, इंदिरा, कमलेश शर्मा, और अभिलाषा शामिल थे। उमंग फाउंडेशन की ओर से अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव, मोनिका नेगी, अभिषेक भागड़ा, सन्जू गांगटा, अनुराधा कश्यप, नरेंदर शर्मा, नीलम कंवर, तेजू नेगी और सुर्यांश शर्मा ने सहयोग किया।
आईजीएमसी ब्लड बैंक की अधिकारी डाक्टर मेघना के नेतृत्व में टीम ने रक्त संग्रह किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए जाने वाले शिविर बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इनसे हमें नए रक्तदाता मिलते हैं और जागरूकता भी फैलती है। 


Warning: Undefined variable $post in /home/himshikhanews/public_html/wp-content/themes/newsup/inc/ansar/hooks/hook-index-main.php on line 117

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *