Spread the love

संजौली,हिमशिखा न्यूज़ 

एक गाँव एक तिरंगा
आजादी की 75 वी वर्षगाँठ के उपलक्ष्य पर हिमाचल प्रांत द्वारा एक गाँव एक तिरंगा मिशन के अंतर्गत 7500 गांव मैं तिरंगा लहराया गया इसी मिशन के अंतर्गत जिला शिमला की संजौली इकाई द्वारा 133 स्थानों पर ध्वजारोहण कार्यक्रम का सफलता पूर्वक आयोजन करवाया गया
अभाविप संजौली इकाई द्वारा स्वतंत्रता की इस 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर बुद्धिस्ट मोनेस्ट्री संजौली में आयोजित ध्वजारोहण में प्रांत संगठन मंत्री गौरव अत्री जी मुख्य वक्ता के रूप में स्वयं उपस्थित रहे। गौरव अत्री जी ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हजारों लोग जिन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए केवल और केवल हमारे देश को आज़ाद करवाने के लिए अपने प्राणों के बलिदान दे दिए ऐसे हजारों लोगों की कुर्बानी के बाद हमे यह आज़ादी मिली है। गौरव अत्री जी ने अपने संबोधन में कहा की आज़ादी के इस अमृत महोत्सव को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा एक ज़िम्मेदार छात्र संगठन होने के नाते देश भर में मनाया जा रहा है। अभाविप हिमाचल प्रांत द्वारा भी 7500 गांव में आज़ादी के इस अमृत महोत्सव को मनाया जा रहा है। उन्होंने अपने संबोधन में सभी से आग्रह किया की इतने बलिदानों के बाद मिली इस आज़ादी का हमे सम्मान करना चाहिए एवम देश की प्रभुता एवम सांप्रदायिकता को बनाए रखने के लिए हमेशा आगे रहना चाहिए।
संजौली महाविद्यालय में अभाविप संजौली इकाई द्वारा आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्राचार्य CB mehta ji ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा की हम बहुत भाग्यशाली है की हम एक आजाद भारत मैं रह रहे है जहां हमे अपने अनुसार रहने की स्वंत्रता है। प्राचार्य महोदय ने विद्यार्थी परिषद द्वारा एक गांव एक तिरंगा मिशन के अंतर्गत 7500 गांव में ध्वजारोहण अभियान कार्यक्रम की प्रशंशा की ओर कहा की अभाविप छात्र सगठन द्वारा उठाया गया ये कदम सराहनीय है यदि देश का प्रत्येक युवा इसी सोच के साथ देश के प्रती जागरूक रहेगा तो भारत देश भविष्य मैं अवश्य ही विकास की ऊंचाई की ओर बढ़ेगा।

इकाई अध्यक्ष कर्ण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अभाविप के एक गांव एक तिरंगा मिशन के अंतर्गत संजौली इकाई के द्वारा 133 स्थानों पर ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित करवाया गया जिनमे पांच स्थानों पर विशाल कार्यक्रम आयोजित करवाए गए जिनमे प्रत्येक कार्यक्रम मैं 200से 250लोग उपस्थित रहे इस अवसर पर कई स्थानों पर सांस्कृतिक एवं खेल खुद प्रतियोगिताओं का आयोजन भी करवाया गया जिसमे बच्चे एवम युवाओं के साथ दीर्घायु लोगों ने भी बढ़ चढ़ कर भाग लिया ।
इकाई सचिव कर्ण शर्मा ने कहा की प्रत्येक स्थान पर आजादी के इस महापर्व को प्रत्येक व्यक्ति द्वारा उत्साहपूर्ण तरीके से बनाया गया ।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सभी से अनुरोध करती है की आप लोग देश की अखंडता को बनाए रखने में सहयोग दे

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: