Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़।  23/09/2021 

सेवा सप्ताह के अंतिम दिन आज बचत भवन शिमला में जिला के वरिष्ठ नागरिकों के साथ प्रज्ञता दिवस के रूप में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, जिसकी अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त शिमला किरण भड़ाना ने की।
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि सेवा सप्ताह को पूरे जिले में बडे़ हर्षोल्लास से मनाने के हर संभव प्रयास किए गए हैं ताकि वरिष्ठ नागरिकों के चेहरों पर रौनक लाई जा सके। उन्होंने बताया कि देश तथा प्रदेश को आगे ले जाने में सभी बुजुर्गों का अहम योगदान रहता है।
उन्होंने बताया कि सेवा सप्ताह का आयोजन 17 सितम्बर, से 23 सितम्बर, 2021 तक किया गया, जिसमें 17 सितम्बर को स्वास्थ्य जागरूकता दिवस के रूप में वरिष्ठ नागरिकों की स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से स्वास्थ्य जांच की। 18 सितम्बर को उल्लास कार्यक्रम के रूप में मनाया गया। 19 सितम्बर को जिला के वृद्धाश्रमों व डे-केयर सेंटरों में वरिष्ठ नागरिकों की सुख-सुविधाओं का जायजा लिया तथा उन्हें ग्रिटिंग कार्ड देकर सम्मानित किया। 20 सितम्बर को आशीर्वाद दिवस के रूप में मनाया गया। 21 सितम्बर को नागरिक सम्मान दिवस के रूप में मनाया गया तथा 22 सितम्बर को संवाद दिवस के रूप में मनाया गया।
उन्होंने बताया कि सेवा सप्ताह के दौरान लगभग तीन हजार से अधिक वरिष्ठ नागरिकों का हाल-चाल जानकर उन्हें सम्मान दिया गया।
उन्होंने इस क्षेत्र में कार्य कर रहे एनजीओ का भी धन्यवाद किया तथा लोगों से बुजुर्गों के प्रति आदर और सत्कार देने का आग्रह किया।
इस दौरान वरिष्ठ नागरिकों ने अपने जीवन संघर्षों तथा अनुभव को साझा किया।
इस अवसर पर जिला कल्याण अधिकारी सुरेन्द्र बिम्टा, हेल्पेज इंडिया संभव संस्था, सीनियर सिटीजन वेलफेयर सोसायटी शोघी के पदाधिकारी, लगभग 73 वरिष्ठ नागरिक एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *