Spread the love

जयसिंहपुर,हिमशिखा न्यूज़ 11/12/2021

शनिवार को लांस नायक विवेक कुमार का पार्थिव शरीर दोपहर साढ़े 12 बजे के करीब सेना के विशेष विमान द्वारा गग्गल एयरपोर्ट पर लाया गया ! जहाँ पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर , जयसिंहपुर के विधायक रवि धीमान ने शव को रिसीव किया इस दौरान एसडीएम कांगड़ा अभिषेक वर्मा , एसडीएम जयसिंहपुर पवन शर्मा व् अन्य लोग उपस्थित रहे ! मुख्यमंत्री जयराम सहित अन्य लोगों ने विवेक के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित की !.
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विवेक के पिता रमेश चंद को ढांढस बंधाते हुए कहा कि विवेक आपका नहीं प्रदेश और देश का बेटा है ! श्रद्धांजलि देने के बाद विवेक के शव को जयसिंहपुर के लिये रवाना किया गया !
आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को विवेक के परिजनो ने दिल्ली जाकर विवेक के शव की पहचान की ! इस दौरान डीएनए सैंपल भी मैच किए गए !
विवेक पैरा कमांडो थे और डेढ़ साल पहले ही सीडीएस बिपिन सिंह रावत के पीएसओ के रूप में तैनात हुए थे ! कश्मीर में सेवाएं देने के अलावा चाइना बॉर्डर पर भी तैनात रह चुके हैं ! वह पैरा कमांडो थे और कॉम्बैट फ्री फॉल में माहिर थे ! विवेक हिमाचल प्रदेश में जिला कांगड़ा उपमंडल जयसिंहपुर के अपर ठेहडू गांव से थे.! लांस नायक विवेक कुमार साल 2012 में जैक राइफल में भर्ती हुए थे ! साल 2020 में विवेक की शादी हुई थी !
शहीद क अंतिम दर्शन करने हजारों की भीड़ उनके घर पहुंची ! शहीद विवेक कुमार के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए कुंजद्वार शमशान घाट पर अंतिम विधाई दी गई इस दौरान सेना के जवानो ने सलामी देकर वीर जवान को विदाई दी !
ठेह्डू पंचायत प्रधान विनोद कुमार का कहना है कि उन्होंने अपनी पंचायत का एक होनहार बेटा खोया है वह व् उनकी पंचायत शहीद विवेक के परिवार के साथ हैं ! वह पिछले तीन दिनों से वह विवेक कुमार के घर पर परिवार को ढांढस बंधा रहे हैं तथा सारे घटना कर्म पर नज़र बनाये हुए हैं ! प्रधान का कहना है कि करीब दो महीने पहले विवेक उनके पास आया था तथा अपने बेटे का जन्मदिन मनाने की बात कर रहा था ! वह आहत हैं कि दो महीने पहले विवेक उनसे मिल कर गया जो आज इस दुनिया में नहीं है ! उन्होंने सरकार से प्रार्थना की है कि सरकार शहीद विवेक के परिवार की सहायता करे !
शहीद विवेक की माता आशा देवी का कहना है कि उन्होंने अपना बेटा देश के लिए कुर्बान किया है उन्हें अपने बेटे के उपर गर्व है ! विवेक उनके बुढापे क सहारा था उनका दुसरा बेटा बेरोजगार है तथा उनके पति दिहाड़ी मजदूरी करते हैं अब सरकार ही उनका सहारा है !
शहीद विवेक की पत्नी प्रियंका का कहना है कि उनके पति अमर हैं उन्हें अपनी पति के उपर गर्व है उनका छः महीने क बेटा बेसहारा हो गया उनके पति ने अपने बेटे के के लिए बहुत खवाव देखे थे जिन्हें वह पूरा करेंगी जिसके लिए उन्होंने सरकार से उन्हें नौकरी देने की अपील की !

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *