Spread the love

हिमाचल में विकसित भारत संकल्प यात्रा 25 नवंबर से : बिंदल

योजना के अंतर्गत 90 रथ चलेंगे

प्रदेश और केंद्र सरकार की सभी योजनाओं की संपूर्ण जानकारी रथ में उपलब्ध रहेगी

शिमला : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा विकसित भारत संकल्प यात्रा केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के द्वारा पिछले 9 वर्षों के अंतर्गत विभिन्न विभिन्न प्रकार की योजनाएं समाज कल्याण, गरीब कल्याण और समस्त समाज के उत्थान के लिए चलाई गई।

यह केंद्र सरकार की एक व्यंगम यात्रा पूरे देश में प्रारंभ की गई है, 15 नवंबर को झारखंड से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस यात्रा का श्रीगणेश किया। हिमाचल प्रदेश के अंदर भी यह यात्रा प्रारंभ हो चुकी है जिसके प्रथम चरण में हिमाचल प्रदेश में जनजातीय क्षेत्र में यह यात्रा अभी चल रही है।  

बिंदल ने कहा की इस यात्रा का उद्देश्य अत्यंत महत्वपूर्ण है, हमारे गांव-गांव में यह रथ पहुंचेंगे। इसमें केंद्र और प्रदेश सरकार की संपूर्ण जानकारियां रहेगी। गरीबों के लिए, माताओं बहनों के लिए, रोजगार संबंधित कौन सी योजनाएं हैं, महिला मंडलों के लिए कौन सी योजनाएं हैं, स्वास्थ्य संबंधित, आदि-आदि जो योजनाएं केंद्र की सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारियां आम जनमानस को प्राप्त करवाई जायेगी, ताकि प्रत्येक व्यक्ति उन योजनाओं का लाभ ले सके। इसको लेकर एक अत्यंत महत्वपूर्ण यात्रा का शुभ आरंभ हुआ है।

उन्होंने कहा की हिमाचल प्रदेश में 90 गाड़ियां इस यात्रा के अंतर्गत जानकारी प्रदेश में लेकर के चलने वाली है। प्रथम चरण में हिमाचल के जनजातीय क्षेत्र में यह गाड़ियां चल चुकी है और 25 नवंबर से शेष हिमाचल के अंदर भी यह रथ चलने शुरू हो जाएंगे। हमें सभी स्थानों के ऊपर आग्रह करना की सभी जन प्रतिनिधि, माननीय विधायक,माननीय जिला परिषद, सदस्य, माननीय पंचायत प्रधान, उप प्रधानों, बीडीसी सदस्य, नगर के माननीय पार्षदगणों, महापौर, उपमहापौर और समस्त समाज से की अधिक से अधिक जनमानस तक इस यात्रा का संदेश पहुंचे। 

इन रथों में जहां विभिन्न प्रकार के पत्रक और किताबें उपलब्ध होगी, उन पत्रक और पुस्तकों को पढ़कर हम सभी योजनाओं की संपूर्ण जानकारी ले सकते हैं। कुछ वीडियो रील इन रथों के अंदर उपलब्ध रहेगी जो की इनमे दिखाई जाएगी, जिससे बहुत सारी जानकारियां सभी लोगों को प्राप्त होगी।

इसमें सभी मोबाइल एप्स की जानकारी होगी, जिसको हम अपने मोबाइल पर डाउनलोड करके सभी योजनाओं की जानकारी ले सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश की सभी योजनाओं की जानकारी भी हमें इस वहां से प्राप्त हो सकती है।

उन्होंने कहा कि यह यात्रा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे जितने लोगों को हम जोड़ेंगे उतनी जल्दी हम गरीब कल्याण योजनाओं को धरातल पर पहुंचा सकेंगे, इस यात्रा में सभी लोगों को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *