Spread the love

छत्तीसगढ़ में हुए घोटालो के पैसे का इस्तेमाल हिमाचल चुनाव में, जांच का विषय: जयराम ठाकुर
मोदी की गारंटी पर लोगों ने विश्वास किया

शिमला। हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा की तीन राज्यों में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है। इनमे दो राज्यों में कांग्रेस की सरकार थी। जयराम ने शिमला में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि इन राज्यों में कांग्रेस झूठी गारंटियों का प्रचार किया। छत्तीसगढ़ में कोयला, गोबर घोटाला, महादेव एप घोटाला हुआ।
     जयराम ठाकुर ने घोटालों के पैसे की फंडिंग हिमाचल चुनावों में हुआ यह जांच का विषय है। मोदी की गारंटी पर लोगों ने विश्वास किया है। चार राज्यों के नतीजों से शपष्ट है की 2024 में बीजेपी के कार्यकाल के दूसरे दशक की शुरुआत होगी। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में जश्न को लेकर रखी कांग्रेस विधायक दल की बैठक मातम में बदल गई।
      उन्होंने कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की बात करें तो वहां पर सभी कांग्रेस के नेता खोल कर प्रचार कर रहे थे कि पहले 10 महीने में उन्होंने अपनी 10 गारंटियां पूरी कर ली है और इस झूठ को हमने वहां की जनता के समक्ष उजागर किया।
     जयराम ने कहा की अगर हम छत्तीसगढ़ की बात करें जिसके बारे में वर्तमान हिमाचल प्रदेश की सरकार कहती है कि हम हिमाचल प्रदेश में छत्तीसगढ़ मॉडल चलाएंगे यह बहुत बड़ा सोच का विषय है, छत्तीसगढ़ तो भूपेश बघेल ने घोटाले की भूमि बना दी थी।
     छत्तीसगढ़ के अनेकों घोटाले की चर्चा चुनावो के समय सामने आई जैसे कोयला, शराब, गोबर और महादेव ऐप घोटाला। यह घोटाले अपने आप में करोड़ों के हुए और किसने करें जो हिमाचल प्रदेश के चुनाव प्रभारी रहे छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विषय यह है की इन घोटालों का पैसा कहां इस्तेमाल हुआ। आने वाले समय में इसकी अनेकों परतें वक्त आने पर खुलेगी, पर क्या इन घोटालों का पैसा हिमाचल प्रदेश के चुनावों में चुनाव के फंड के रूप में इस्तेमाल हुआ। यह जांच का विषय है इस मामले को लेकर काफी चीज जनता के समक्ष आएगी, कांग्रेस छत्तीसगढ़ मॉडल की बात करती है और इसको हिमाचल में लागू करना चाहती है कांग्रेस नेता बताएं क्या है यह छत्तीसगढ़ मॉडल।
     अगर हम राजस्थान की बात करें तो वहां लाल डायरी का जिक्र आता है जहां कांग्रेस के एक मंत्री ने सरकार के सभी घोटालों को एक डायरी में लिखा था उसके बाद उस मंत्री को हटा दिया गया, राजस्थान में 19 पेपर लीक मामले जनता के समक्ष आए। कांग्रेस सरकार का एक साल का का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। बीजेपी ने कांग्रेस सरकार की एक वर्ष की कारगुजारी व गारंटीयों को लेकर निशाना साधा है।
      उन्होंने कहा कि अगर इन तीन प्रदेशों के चुनावो में जीत हुई है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्मा, और गारंटी को पूरे करने की गारंटी के अंदर जनता के विश्वास से हुई है। 2024 के आम चुनावों में अब एक दशक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक दशक और शुरू होने जा रहा है।
     जयराम ठाकुर ने कहा कि कल विधायक दल की बैठक चुनावो के नतीजों को लेकर बुलाई गई थी और जब चुनावों के नतीजे सामने आए तो उस बैठक में मातम छा गया, उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी 1 साल का जश्न मनाने जा रही है पर हिमाचल प्रदेश में जश्न जैसी कोई बात ही नहीं है। हिमाचल प्रदेश में एक भी विकास कार्य नहीं हुआ केवल संस्थान बंद करना और महंगाई बढ़ने का कार्य हुआ।
      जयराम ठाकुर ने कहा कि एक साल के कार्यकाल पर जश्न मनाने वाला कोई काम नहीं हुआ। आपदा में लोग काल का ग्रास बन गए, हजारों लोग बेघर हो गए। शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए। पहले कैबिनेट में एक लाख नौकरियां देने का वादा पूरा तो नही हुआ लेकिन अपने सहयोगियों को कैबिनेट रेंक दे दिए गए। पिछले एक साल से सड़क भवन व विकास के काम ठप्प है।
     उन्होंने कहा कि एक साल में 12 हजार करोड़ ऋण ले लिया यही रफ्तार रही तो पांच सालो में 60 हजार करोड़ ऋण ले लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तबाही के दौर में जश्न किस बात का होगा। प्रियंका और राहुल के आने की बात कही जा रही है ऐसे में अगर उनमें लज्जा होगी तो नही आएंगे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *