Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़


स्टूडेंट फ़ॉर सेवा ने शुरू की प्रदेश की पहली रक्तदान मोबाइल ऐप

विद्यार्थी परिषद के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ नागेश ठाकुर जी ने किया रक्तदान मोबाइल ऐप का विमोचन

स्टूडेंट फ़ॉर सेवा (SFS) हिमाचल प्रदेश द्वारा हिमाचल प्रदेश के पहले रक्तदान मोबाइल ऐप का विमोचन किया गया। यह ऐप्प विमोचन कार्यक्रम ऑनलाइन माध्यम से करवाया गया। इस कार्यक्रम में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत अध्यक्ष सुनील ठाकुर के स्वागत भाषण से हुआ।

इस ऑनलाइन कार्यक्रम में स्टूडेंट फ़ॉर सेवा के प्रांत प्रमुख डॉ राकेश शर्मा ने इस ऐप्प की विशेषताओं की जानकारी देते हुए सभी को कहा कि हिमाचल की ये पहली ऐसी ऐप है जो रक्तदाता और मरीज या अटेंडेंट के बीच सीधा संवाद स्थापित करेगी। इस मोबाइल ऐप के माध्यम से हिमाचल प्रदेश में कोई भी व्यक्ति किसी भी स्थान से रक्त के लिए आवेदन कर सकता है। कोविड काल में हॉस्पिटल में रक्त की भारी कमी को देखते हुए यह ऐप शुरू की गई। यह मोबाइल ऐप इस्तेमाल करने में काफी आसान है व प्रदेश में यदि किसी को भी कहीं भी रक्त की आवश्यकता हो तो एसएफएस- एचपी ब्लड डोनेशन मोबाइल ऐप के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को अपने या अपने सगे संबंधियों के लिए ब्लड डोनर ढूंढने में काफी सहायता मिलेगी।इस ऐप का विमोचन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के सदस्य डॉ नागेश ठाकुर जी द्वारा किया गया। उन्होंने इस ऐप की लॉन्चिंग करते हुए आम जन मानस को इसका उपयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा इससे समाज के जरूरतमंद लोगों को सहूलियत मिलेगी। उन्होंने ऐप की सफलता के लिए स्टूडेंट फ़ॉर सेवा के सभी सदस्य को शुभकामनाएं भी दी। मुख्य अतिथि के संबोधन के बाद ऐप्प की जानकारी के लिए एक छोटी सी डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से सभी कार्यकर्ताओं को उसकी विशेषताएं बताइए और किस तरह से इस ऐप का यूज किया जाता है वह भी उस डॉक्यूमेंट्री में देखने को मिला। अगर किसी को भी यह डॉक्यूमेंट्री देखनी हो तो यह डॉक्यूमेंट्री स्टूडेंट फॉर सेवा हिमाचल प्रदेश के अधिकारी हैंडल पर मिल जाएगी।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत मंत्री विशाल वर्मा ने बताया कि हमें पूर्णता विश्वास है की स्टूडेंट फॉर सेवा द्वारा मानव सेवा के लिए समर्पित यह ऐप्प निश्चित रूप से आने वाले समय में जरूरतमंद लोगों के लिए सहायक सिद्ध होगी। प्रांत मंत्री विशाल वर्मा ने इस पुण्य कार्य के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश की ओर से स्टूडेंट फॉर सेवा को शुभकामनाएं भी दी।स्टूडेंट फ़ॉर सेवा प्रांत संयोजिका आयुशी सूद ने जानकारी देते हुए बताया कि यह ऐप आपको आसानी से प्ले स्टोर पर मिल जाएगा। इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको प्ले स्टोर पर लिखना होगा एस एफ एस हिमाचल प्रदेश ब्लड डोनेशन। वहां से इसे डाउनलोड करके आप इसका उपयोग किसी भी कोने से कर सकते हैं। इस ऐप के अंदर भी कुछ एक नंबर दिए हुए हैं आप उन नंबरों के माध्यम से भी संपर्क कर सकते हैं। इस ऐप से संबंधित जानकारी के लिए दिए गए नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं: (9459100099,9459742576,88846-03222)इस ऑनलाइन विमोचन कार्यक्रम में मुख्य रूप से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय मंत्री जीत सिंह, राष्ट्रीय शोध कार्य प्रमुख आलोक पांडे जी, हिमाचल प्रदेश के प्रांत संगठन मंत्री गौरव अत्री, राष्ट्रीय सोशल मीडिया सह संयोजक आशीष शर्मा ने शिरकत की। इस कार्यक्रम में विद्यार्थी परिषद के पूरे प्रांत भर से ऑनलाइन माध्यम से जुड़े कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *