Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कहा कि  बहुत लंबे अंतराल के बाद स्कूल खोले हैं। स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोला गया है। इसलिए तुरंत ही स्कूलों को दोबारा बंद करना जल्दबाजी होगी। वहीं, उन्होंने कहा कि अगर हालात बिगड़े तो इसपर विचार किया जाएगा। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर क्यास लगाए जा रहे थे कि कुछ देर बाद होने वाली कैबिनेट की बैठक में स्कूल बंद करने पर विचार किया जा रहता है। लेकिन मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम ने इस मामले में स्पष्ट किया कि स्कूल बंद नहीं होंगे हालांकि शिक्षा विभाग से स्कूलों में छात्रों के संक्रमित होने का पूरा रिकार्ड मांगा गया है।

पब्लिसिटी के लिए कांग्रेसियों ने किया वॉकआउट
मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री  के जबाव से असंतुष्ट होकर विपक्ष ने वॉकआउट किया। जिस पर सीएम जयराम ठाकुर  ने ऐतराज जताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे भले ही सरकार की काम की तारीफ ना करें, लेकिन कोरोना महामारी से निपटने की एक सार्थक चर्चा करें। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अगर विपक्ष कोरोना महामारी से निपटने के लिए कुछ सुझाव देते तो यह हिमाचल  के लिए बेहतर होता।
सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्षी विधायकों के वॉकआउट को पब्लिसिटी स्टंट करार दिया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेसी विधायक सिर्फ अपनी फोटो खबरों में चलवाने के लिए वॉकआउट करते हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री कोरोना से जुड़ी बातों को सदन के पटल पर रख रहे थे। तभी विपक्षी विधायक सदन को छोड़कर चले गए। सीएम जयराम ने कहा कि कोरोना सदी की सबसे बड़ी संकट है। इससे मिलकर लड़ना होगा। सीएम ने कहा कि हिमचाल में कोरोना के दूसरी लहर में जितना भी किया जा सकता था। सरकार द्वारा उतना किया गया।

सभी को मांग रखने का अधिकार
वहीं, जयराम ठाकुर ने सवर्ण आयोग के गठन पर कहा कि सभी को मांग करने का अधिकार है। सभी विषय पर विचार किया जाएगा। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि क्षत्रिय महासभा के लोग उनके पास भी आये थे। सीएम के आवास  के बाहर लोगों ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है। हिमाचल प्रदेश एक सौहार्दपूर्ण प्रदेश है, लेकिन किसी जाति के खिलाफ नारेबाजी करना भी उचित नहीं है। देश में दो ही राज्यों में स्वर्ण आयोग का गठन हुआ है। हिमाचल सरकार सभी पहलुओं पर अध्ययन कर रही है। सही समय पर सरकार निर्णय लेगी। मध्यप्रदेश में स्वर्ण आयोग गठन हुआ है, जिसका हिमाचल सरकार अध्ययन कर रही है। उसके बाद ही सरकार किसी नतीजे पर पहुंचेगी।

हिमाचल में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
 मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने माना कि हिमाचल में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पॉजिटिविटी दर की तुलना में ठीक होने वाले लोगों का औसत गिरा है। जो बेहद चिंताजनक है। ऐसे में सरकार आने वाले दिनों फैसले लेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए सरकार ने आरटीपीसी व वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को अनिवार्य किया है। ऐसे में आज कैबिनेट में इन पर पर विचार किया जाएगा। 

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *