Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 

शिमला।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता हुई। इस मीटिंग में स्कूलों को एक सप्ताह आगे और यानी 4 सितंबर तक बंद रखने का फैसला लिया है। लेकिन पहले की ही तरह  टीचिंग -नॉन टीचिंग स्टॉफ स्कूल आता रहेगा। इससे पहले 28 अगस्त तक स्कूल बंद रखे गए थे।

कालेजों में पहली सितंबर से कक्षाएं लगेंगी।
हिमाचल प्रदेश अपने पूर्ण राज्यत्व के 50 वर्ष पूरे कर चुका है।  ऐसे में वर्ष 2021 के साल को “स्वर्णिम हिमाचल” की यात्रा के रूप में मनाया जा रहा है। इस यात्रा को यादगार बनाने के लिए सरकार ने कई तरह के कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया था, लेकिन कोरोना की वजह से कोई आयोजन नहीं हो पाए। अब 16 और 17 सिंतबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा का विशेष मानसून सत्र बुलाया जा रहा है – इस सत्र में महामहिम राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के आने का कार्यक्रम है।
कोरोना की बंदिशों के लेकर सरकार ने अभी कोई नया निर्णय नहीं लिया है। माना जा रहा था कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार कोई फैसला ले सकती है पर सरकार ने अभी पहले वाली स्थिति को ही कायम रखा है। इस बैठक में प्रारंभिक व उच्चतर शिक्षा विभाग में विभिन्न श्रेणियों के 4000 पदों के भरने को मुहर लग गई है। इन में 360 पद हायर एजुकेशन में और 2640 पद एलीमेंट्री एजुकेशन में भरे जाएंगे। प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती का फैसला लंबे समय से रुका हुआ था। पिछली कैबिनेट बैठक के दौरान ही भर्ती को मंजूरी मिलने की उम्‍मीद थी। लेकिन तब वित्त की ओर से फाइल अप्रूव नहीं की गई थी। 

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *