Spread the love

ज्वालामुखी,हिमशिखा न्यूज़।10/10/2021

शक्तिपीठ ज्वालामुखी में शारदीय नवरात्रों का भव्य आगाज हुआ है और भक्तों को भारी भीड़ ज्वालामुखी में उमड़ रही है।मंदिर परिसर में लगे करीब 40 सीसीटीवी कैमरों से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। रविवार को देखते हुए और भारी भीड़ के चलते प्रसाशन ने मुस्तैदी से व्यवस्था को पुख्ता किया है। कोविड नियमों की पालना सहित मास्क लगाकर मंदिर में दर्शनों को श्रद्धालुओं को भेजा जा रहा है। ज्वालामुखी मंदिर में अभी तक 50 हजार श्रद्धालु माता ज्वाला की पुण्य ज्योतियों के दर्शन कर चुके हैं।

एसडीएम धनवीर ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि दूसरे नवरात्र तक ज्वालामुखी मंदिर में भक्तों द्वारा 13 लाख 94 हजार 139 रुपए की राशि व 07 ग्राम 200 मिली ग्राम सोना, 1044 ग्राम चांदी व 500 अमेरिकन डॉलर, 50 यूरो, 40 पौंड, 10 ऑस्ट्रेलियन डॉलर माता के चरणों में अर्पित किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि तीसरे नवरात्र तक लगभग 40 हजार श्रद्धालु माता के दर्शनों कर चुके हैं और रविवार की भीड़ को देखते हुए आज संख्या 50 हजार पर जाएगी। भीड़ के बढ़ने के चलते प्रसाशन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और कोरोना नियमों की पालना सुनिश्चित की गई है।

असमाजिक तत्वों व जेबकतरों पर परिसर में लगे 40 सीसीटीवी कैमरों से पैनी नजर रखी जा रही है और अगर कोई ऐसा तत्व पकड़ा जाता है, तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एसडीएम धनवीर ठाकुर ने बताया कि ज्वालाजी मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा का पूरा इंतजाम किया गया है और सफाई व्यवस्था पर बिशेष ध्यान दिया जा रहा है।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *