Spread the love

संसारपुर टैरेस,हिमशिखा न्यूज़ 29/12/2021

जसवां परगपुर विधानसभा क्षेत्र को संसारपुर टैरेस में मिला अपना बस डिपो
परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने किया शिलान्यास
कहा… 27 कनाल भूमि में बनेगा आधुनिक बस डिपो
टैरेस से बद्दी बस को दिखाई हरि झंडी
देहरा 29 दिसम्बर: जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के संसारपुर टैरेस में लगभग 27 कनाल भूमि में हिमाचल पथ परिवहन निगम का आधुनिक बस डिपो बनकर तैयार होगा। संसारपुर टैरेस में बस डिपो के शिलान्यास के अवसर पर आज परिवहन व उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व प्रदेश में हिमाचल पथ परिवहन निगम के कुल 30 बस डिपो थे और संसारपुर टैरेस में आज प्रदेश का 31वां बस डिपो खोलने का कार्य उन्होंने किया है। उन्होंने कहा कि लगभग 27 कनाल भूमि में बनने वाले इस बस डिपो को आधुनिक बस डिपो के रूप में विकसित किया जाएगा। जहां बस डिपो के साथ-साथ कार्यशाला और आधुनिक बस अड्डे का भी निर्माण किया जाएगा। जिससे न केवल क्षेत्र में बस सेवाओं का विस्तार होगा अपितु क्षेत्र का विकास होने के साथ लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध होंगे।
उन्होंने कहा कि शुरुआती दौर में 25 बसें इस डिपो से चलेंगी और पूर्व में चले रूटों को ही यहां से संचालित किया जाएगा। इसके बाद जैसे-जैसे आवश्यताएं बड़ेंगी वैसे यहां बसों की संख्या बड़ाने के साथ अन्य राज्यों व प्रदेश के अन्य हिस्सों के लिए भी यहां से बसें चलाई जाएंगी। उन्होंने इस अवसर पर संसारपुर टैरेस से बद्दी वाया डाडासीबा, चिंतपूर्णी, मुबारकपुर, ऊना, नालागढ़ बस को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों का दशकों से यह सपना था कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में भी बसों की अच्छी सुविधा हो और परिवहन मंत्री बनने के बाद उन्होंने क्षेत्र में बेहतर बस सेवा देने के प्रयास किए। लेकिन किसी ने कल्पना नहीं की थी कि यहां बस डिपो भी कभी खुलेगा और आज प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अनुकंपा से जसवां परागपुर को यह सौगात भी मिली।
उन्होंने कहा कि इस बस डिपो के खुलने से न केवल जसवां परागपुर अपितु आस-पास के कईं विधानसभा क्षेत्र की जनता को भी लाभ होगा। बिक्रम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में जयराम ठाकुर की सरकार जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए वरदान बनकर आई है। यहां लोक निर्माण विभाग और जल शक्ति विभाग का मंडल खुला। क्षेत्र में सड़कों का सुदृढ़ जाल बिछने के साथ आज ऐसे-ऐसे संस्थान और भवनों का यहां निर्माण किया जा रहा है जिसकी कल्पना भी शायद कोई नहीं करता था। संसारपुर टैरेस में माॅडल आईटीआई, जनडौर में पाॅलिटेक्निक काॅलेज, कोटला बेहड़ में पशु पाॅलिक्लिनिक और राजकीय महाविद्यालय, डाडासीबा में 50 बिस्तरीय अस्पताल, संयुक्त कार्यालय भवन, राजकीय महाविद्यालय और विश्राम गृह, कूनहा में फार्मेसी काॅलेज, जैसे अनेकों कार्य हो रहे हैं।
इस अवसर पर हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, जिला परिषद् उपाध्यक्षा सनेह परमार, जिलाध्यक्ष संजीव शर्मा, मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर, डीएसपी देहरा अंकित शर्मा, डीएम हमीरपुर अवतार सिंह, आरएम देहरा कुशल गौतम, एचआरटीसी निदेशक मंडल के सदस्य सुशील शर्मा, रतन चंद, तहसीलदार जसवां अंकित शर्मा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्ष पुरी, अधिशासी अभियंता जलशक्ति विभाग संदीप चैधरी, प्रधान ग्राम पंचायत जनडौर सुरेश ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी व भारी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *