Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 31/12/2021

स्वाभिमान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हि०प्र०, डॉ०के०एल० शर्मा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि नगर निगम शिमला में प्रशासन गैरकानूनी तरीके से काम कर
रहा है जो आपत्तिजनक है। उन्होंने कहा कि चिल्ड्रन पार्क संजौली के साथ बने 6 शौचालयों को कोविड के समय में तोड़ा गया जो कि 1985 में भी उच्च न्यायालय के आदेश से बनाए गए थे। उन्होंने कहा कि साथ में चिल्ड्रन पार्क बच्चों के लिए बनाया गया था। शौचालयों की जगह एक एल्मुनियम की अस्थायी दो मंजिला इमारत खडी की है । उन्होंने कहा कि जनता पूछना चाहती है कि जनता के पैसे की वरवादी करते हुए शौचालयों को तोड़ कर यह क्या बनाया जा रहा है ? उपायुक्त नगर निगम शिमला से जब स्थानीय मार्केट के लोगों ने पूछा कि क्या मार्केट के लिए शौचालयों को कहाँ बनाया जाएगा तो उन्होंने कोई जबाव नही दिया। लम्बे समय तक ज्वाव न आने पर लोग पुनः उच्च न्यायालय में जाएगें । स्वाभिमान पार्टी नेता ने कहा कि उक्त स्थान के पास ही 4-5 वर्ष पहले एक स्वच्छ पानी की मशीन लगाई गई है जिससे आज तक कोई पानी नहीं मिला तथा वह बंद पडी है। साथ में जो पार्क है वह पूर्ण रूप से अस्त-व्यस्त है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि रैडी फडी वालों की संख्या भी दिन प्रतिदिन बढती जा रही है विशेष रुप से रिज मैदान से आई जी एम सी तक रेड्डी फडी वालों काअतिक्रमण दिन प्रतिदिन अत्याधिक हो रहा है। इसी तरह शिमला मार्केट में पुराने बस अड्डे पर तथा अन्य से नगर निगम के बहुत रास्तों पर अतिक्रमण बढ़ता ही जा रहा है जो कि गलत है।
स्वाभिमान पार्टी मांग करती है कि चिल्ड्रन पार्क संजौली को ठीक किया जाए और मार्किट वालों को शौचालय शीघ्र बना कर दिए जाएं तथा स्वच्छ पानी के लिए मशीन को चलाया जाए जो कि चार-पांच सालों से बंद पड़ी है हम यह भी मांग करते हैं कि नगर निगम जनता के पैसे का दुरुपयोग करना बंद करें।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *