Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक सेवाएं बहाल करने के निर्देश दिए
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने राज्य के कई हिस्सों में हिमपात व वर्षा के कारण उत्पन्न स्थिति के दृष्टिगत विभिन्न विभागों के अधिकारियों को प्रदेश में सभी आवश्यक सेवाओं को यथाशीघ्र बहाल करने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए हैं कि सभी प्रमुख सड़कों को बहाल करने के लिए उचित कदम उठाए जाएं ताकि लोगांे को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने हिमपात से अवरूद्ध सड़कों की बहाली के लिए उपयुक्त कार्यबल और मशीनरी तैनात करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पतालों और अन्य ऐसी आवश्यक सुविधाओं के लिए जाने वाले सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर बहाल किया जाएगा ताकि विशेषकर मरीजों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े।
मुख्यमंत्री ने राज्य विद्युत निगम को निर्देश दिए हैं कि हिमपात के कारण जिन स्थानों पर विद्युत आपूर्ति बाधित हुई है उन क्षेत्रों में शीघ्र विद्युत आपूर्ति को बहाल किया जाए क्योंकि विभिन्न संचार सुविधाएं विद्युत आपूर्ति पर निर्भर करती है।
जय राम ठाकुर ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग को बर्फबारी के कारण बाधित जलापूर्ति व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने विभाग को पाईपों का उचित भण्डारण करने के निर्देश दिए ताकि क्षतिग्रस्त जलापूर्ति पाईपों को शीघ्र बदला जा सके।
उन्होंने सभी जिला उपायुक्तों को पर्यटकों और आम जनता से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों और ट्रेकिंग पर न जाने तथा बर्फ से ढकी सड़कों पर सावधानी से वाहन चलाने के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश जारी करने को कहा। उन्होंने दूर-दराज के क्षेत्रों में सभी आवश्यक सुविधाओं को शीघ्र बहाल करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आवश्यक सुविधाओं की शीघ्र बहाली के लिए सभी विभागों को एक-दूसरे से विभिन्न स्तरों पर बेहतर समन्वय सुनिश्चित करना चाहिए।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *