Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 26/04/2022

पानी की समस्याओं को लेकर आज शिमला में हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस ने भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव एवं प्रभारी हि0 प्र0 अमरप्रीत लाली व प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी के नेतृत्व में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से लोअर बाजार होते हुए जिलाधीश कार्यालय तक पानी की खाली वाल्टी व मटका लेकर प्रदेश सरकार व नगर निगम प्रशासन के खिलाफ जोरदार रैली निकाली व जिलाधीश कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन व मटका तोड़कर अपना आक्रोश जाहिर किया और शिमला शहर की समस्याओं को लेकर जिलाधीश को एक ज्ञापन भी सौंपा।

नेगी निगम भंडारी ने कहा कि हिमाचल में मार्च के महीने में जल संकट ने 14 वर्ष का रिकाॅर्ड तोड़ा है। वायदा तो भाजपा ने शिमला नगर निगम में 24 घण्टे पीने का पानी देने को कहा था परन्तु गर्मी की शुरूयात में ही दो दिन छोड़ कर जनता को पानी मिल रहा है।

नेगी निगम भंडारी ने कहा कि शिमला में जल संकट राज्य सरकार व नगर निगम प्रशासन की लापरवाही का नतीजा है जहां एक ओर एसजेपीएनएल को शहर की मांग को पूरा करने के लिए हर दिन 45 मीलियन लीटर पानी पंप करने की जरूरत है वही दसरी ओर शहर को केवल 36.67 मीलियन लीटर पानी मिल पा रहा है, जो लगभग 9 मीलियन लीटर कम है।

नेगी निगम भंडारी ने कहा कि यदि प्रदेश सरकार और नगर निगम प्रशासन ने समय रहते कोई ठोस कदम नही उठाया तो प्रदेश युवा कांग्रेस सड़कों पर उतर कर धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएगी।

इस मौके पर भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव एवं प्रभारी हि0 प्र0 अमरप्रीत लाली, पूर्व पर्यटन निगम के उपाध्यक्ष हरीश जनारथा, प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष यदुपती ठाकुर व प्रदेश प्रवक्ता हेमन्त शर्मा ने भी अपने-अपने विचार रखे।

इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के सचिव विनित कंपोज,प्रदेश महासचिव राहुल चौहान प्रदेश मीडिया विभाग की वाईस चेयरमैन शुभरा जिन्टा, जयवर्धन खुराना, प्रदेश प्रवक्ता पंकज वर्मा, जिला सोलन युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अमित ठाकुर, शिमला शहरी के अध्यक्ष अंकुश कुमार, उपाध्यक्ष संदीप चौहान, विजय ठाकुर, उदित चंदेल, शिवम राणा,अंकुश ठाकुर, हेम राज हेमू, दिनेश चोपड़ा,आकाश सैणी, विरेन्द्र बांश्टू, राहुल नेगी,भूपेन्द्र शर्मा, मनोज ठाकुर, अन्य युवा कांग्रेस व एन.एस.यू.आई. के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *