Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 01/04/2022

आश्वासन नहीं, एक्शन चाहिए, कर्मचारियों ने कहा, हर बार वादा कर ठेंगा दिखाती है सरकार

परिवहन मजदूर संघ की बैठक में कर्मचारियों ने मंत्री की एक न सुनी; कहा, हर बार वादा कर ठेंगा दिखाती है सरकार
स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर के साथ परिवहन मजदूर संघ की बैठक हुई। मंत्री ने एचआरटीसी कर्मचारियों की मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया, वहीं दूसरी ओर एचआरटीसी की संयुक्त समन्वय समिति परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर के दिए हुए आश्वासन से नाखुश है। हिमाचल पथ परिवहन कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति के अध्यक्ष समर सिंह चौहान और महासचिव खेमेंद्र गुप्ता का कहना है कि मंत्री की ओर से हर बार उन्हें आश्वासन का झुनझुना पकड़ा दिया जाता है, लेकिन कर्मचारियों को आश्वासन नहीं बल्कि छठे वेतन आयोग के साथ कर्मचारियों की लंबित वित्तीय लाभ चाहिए। खेमेंद्र गुप्ता का कहना है कि एचआरटीसी कर्मचारियों को इस बैठक से उम्मीद थी कि परिवहन मंत्री छठे वेतन आयोग की सिफारिशो को लागू करने की घोषणा के साथ-साथ कर्मचारियों के लंबित पड़े देय वित्तीय देनदारियों की घोषणा करेंगे, परंतु ऐसा कुछ भी नहीं हो सका बल्कि परिवहन मंत्री का बयान पूर्व की भांति रटा-रटाया है।
गिनने के लिए तो बहुत कुछ कहा गया है, परंतु न तो एचआरटीसी की आय में इजाफा हो रहा है तथा न ही एचआरटीसी के कर्मचारियों की देय देनदारियां समय पर दी जा रही है। बल्कि एचआरटीसी पर बोझ डालने के लिए तरह-तरह की घोषणाएं की जा रही है। मंत्री तो कर्मचारियों को देय वेतन भत्तों को भी अपनी उपलब्धि व कर्मचारियों के लाभ की श्रेणी में गिन रहे हैं। पीस-मील कर्मचारियों को अनुबंध पर लाने के लिए भी पूरे चार वर्ष लटकाकर रखा अंत में उन्हें पुरानी नीति के अनुसार ही अनुबंध पर लाया गया उसे भी अपनी उपलब्धि गिन रहे हैं। जिससे एचआरटीसी के कर्मचारियों में भारी रोष उत्पन्न हो गया है।
आठ मई को बनाएंगे रणनीति
गुप्ता ने कहा कि संयुक्त समन्वय समिति ने फैसला लिया है कि दिनांक आठ मई को जिला बिलासपुर में एचआरटीसी के कर्मचारियों की एक आम सभा (जनरल हाउस) का आयोजन करेंगे जिसमें विचार-विमर्श कर कर्मचारियों के हक हकुक हासिल करने के लिए आगामी रूपरेखा तैयार की जाएगी।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *