Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 01/06/2022

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा आज मालरोड शिमला में प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का गीत-संगीत व लोक नाट्य के माध्यम से प्रचार कर लोगों को जागरूक किया।
इस अवसर पर विभागीय कलाकारों ने वृद्धावस्था पेंशन, गृहणी सुविधा योजना, हिम केयर, सहारा योजना आदि योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी उपलब्ध करवाई।
विभागीय कलाकारों ने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री शगुन योजना के तहत बीपीएल परिवारों की बेटियों को विवाह पर 31 हजार की राशि अनुदान के रूप में दी जा रही है तथा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत बेसहारा महिलाओं/लड़कियों को विवाह के लिए 51 हजार की सहायता राशि प्रदान की जा रही है।
कलाकारों ने बताया कि आज के समय में अधिकतर युवा वर्ग नशे की ओर झुक रहा है। युवा जो हमारे देश का उज्ज्वल भविष्य होते हैं, वे आज नशे की बुरी लत में पढ़कर अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। यहां तक आज के समय में पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी नशे की चपेट में आ रही हैं। बहुत से घर नशे की वजह से बर्बाद होते जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि युवा देश का भविष्य है। इन्हें नशे जैसी चीज़ को शौक के रूप में भी प्रयोग नहीं करना चाहिए। नशे से दूर ही रहना चाहिए और अधिक से अधिक युवाओं को जागरूक करना चाहिए। अगर हमंे एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण करना है, तो हमें नशे जैसी चीज को जड़ से उखाड़ फेंकना चाहिए।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *