Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 12/11/2022

आबकारी विभाग ने ड्राई डे के दौरान बरामद की शराब की 301 बोतलें

विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत आचार संहिता के दौरान अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टास्क फोर्स ने देसी शराब की 224 बोतलें , अंग्रेजी शराब की 64 बोतलें, बीयर की 13 बोतलें एवं 92 लीटर लाहन बरामद की है। 

जिला सिरमौर में गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने एक परिसर से देसी शराब की 108 बोतलें  तथा अंग्रेजी शराब की 42 बोतलें कब्जे में लेकर दोषी के खिलाफ नाहन थाना में एफ.आई.आर. दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है। इसके अतिरिक्त टीम ने जिला कुल्लू में 92 लीटर अवैध शराब को जब्त कर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत नष्ट किया है। ड्राई डे के दृष्टिगत हिमाचल में शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध है। 

राज्य कर एवं आबकारी विभाग के आयुक्त यूनुस ने बताया कि ड्राई डे की अनुपालना के लिए सभी समाहर्ता, क्षेत्र प्रभारी एवं प्रवर्तन प्रभारी एवं जिला नोडल अधिकारियों को पहले ही निर्देश जारी कर दिए गए थे। ड्राई डे के दौरान लाइसेंस परिसरों में यदि विभाग एवं निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदेशों की उल्लंघना पाई जाती है, तो लाईसेंसी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।  

आयुक्त ने कहा कि यदि कोई भी लाईसेंसी किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई कर लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।    

उन्होंने आमजन से अपील की है कि शराब की अवैध गतिविधियों के विरुद्ध वे टोल फ्री नंबर 1800-180-8062, ईमेल vselection2022@mailhptax  या व्हाट्सएप नम्बर 9418611339 पर शिकायत कर सकते हैं।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *