Spread the love

ऊना , हिमशिखा न्यूज़

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशुपालन मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने संपर्क सड़क दोबड़ से कुशियाला के निर्माण कार्य का विधिवत पूजा अर्चना करके शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने रायपुर के वार्ड नंबर 2 में मेन रोड से गुरूद्वारा सहिब तक, वार्ड नंबर 3 में मेन रोड से राधाकृष्ण मंदिर तक तथा वार्ड नंबर 4 में मेन रोड से पंचायत घर तक लगभग 23 लाख रूपये की राशि से निर्मित संपर्क सड़कों का लोकार्पण भी किया।
वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि दोबड़ से कुशियाला संपर्क सड़क के निर्माण पर 4.59 करोड़ रूपये व्यय किए जाएंगे तथा इसका निर्माण कार्य 6 महीनों में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 5 किलोमीटर लंबी इस सड़क के बनने से कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के दुर्गम इलाके दोबड़ सहित आसपास की लगभग दो हजार की आबादी को इसका लाभ मिलेगा।
वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि कुटलैहड़ क्षेत्र की पर्यटन के मानचित्र में एक अलग पहचान बनाने के उद्देश्य से यहां सड़कों के जाल को सुदृढ़ किया जा रहा है ताकि क्षेत्र का हर हिस्सा पर्यटकों की पहुंच के लिए सुलभ हो सके। उन्होंने बताया कि लठियाणी-शाहतलाई, बंगाणा-धनेटा, बंगाणा-तुतड़ू-कामलू सड़क और थानाकलां-भाखड़ा सड़कों के स्तरोन्नयन कार्य के लिए 90 करोड़ रूपये की डीपीआर केन्द्र सरकार को भेजी गई है। इसकी स्वीकृति के बाद शीघ्र ही इन सड़कों का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त नाबार्ड के तहत भी लगभग 26 करोड़ रूपये सड़कों के रख-रखाव व मरम्मत इत्यादि पर व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में बिजली की समस्या को दूर करने के लिए रायपुर तथा लठियाणी में 33केवी के सब स्टेशन स्थापित किए जाएंगे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *